Tihar Jail
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: महिला खुद को लेकर बहुत सारे सपने देखती है। उसे अपने पसंदीदा कपड़े पहनना साज श्रृंगार करना बहुत पसदं आता है। लेकिन अगर शादी के बाद पत्नी पर रोकटोक लगा दी जाएं तो क्या होगा? आम सी बात है पत्नी नाराज हो जाएगी। लेकिन झारखंड में जो हुआ वह काफी दिल दहला देने वाला था। जी हां दरअसल यहां शादी के बाद अपनी पत्नी को जींस पहनने से रोकना पति को भारी पड़ गया। पति ने जींस पहनने से मना किया तो गुस्साई महिला ने झगड़े के दौरान चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। 

    आपको बता दें कि ये घटना झारखंड के जामताड़ा थाना क्षेत्र के जोरभिथा गांव की बताई जा रही है। जहां इतनी सी बात पर पत्नी ने पति को मौत के घाट उतार दिया। आपको बता दें कि अब इस वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया है।  आरोपी महिला  का नाम पुष्पा हेमब्रोम है। बताया जा रहा है कि महिला को जींस पहनने का काफी शौक था, लेकिन उसके पति को पत्नी का जींस पहनना पसंद नहीं था। ऐसे में वो पत्नी को जीन्स से मनाई करता था, जिसके चलते ग़ुस्साई पत्नी ने जो किया वह सबके लिए दिल दहला देने वाला था। 

    इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार की रात वह गोपालपुर गांव में जींस पहनकर मेला देखने गई थी। जब वह घर लौटी, तो पति-पत्नी के बीच उसके कपड़ों को लेकर तीखी नोंकझोंक हो गई। इसी बहस के दौरान पति ने पत्नी से पूछा कि उसने शादी के बाद जींस क्यों पहनी? पति की कथित टिप्पणियों के कारण गुस्से में आकर पुष्पा ने अपने पति पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे पीड़ित गंभीर रूप से घायल हो गया। 

    इस अस्वथा में पीड़ित के परिजन उसे फौरन धनबाद पीएमसीएच ले गए, लेकिन तब तक बहुत देरी हो चुकी थी। क्योंकि उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता कर्णेश्वर टुडू ने बताया कि जींस पहनने को लेकर उनके बेटे और बहू के बीच विवाद हो गया था। उन्होंने कहा कि पत्नी ने लड़ाई के दौरान अपने पति की चाकू मारकर हत्या कर दी। इस घटना से इलाके में सनसनी मच गई है। 

    आपको बता दें कि इस बीच, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामदगी के प्रयास जारी हैं। जामताड़ा थाना प्रभारी (एसएचओ) अब्दुल रहमान ने कहा कि हमें घटना के बारे में जानकारी मिली है। धनबाद में इलाज के दौरान पीड़ित की मौत के बाद धनबाद में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।