केरल सोना तस्करी मामला: ED ने स्वप्ना सुरेश को समन जारी कर 22 जून को पेश होने को कहा

    Loading

    नई दिल्ली: केरल गोल्ड स्मगलिंग मामले (Gold Smuggling Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) को समन जारी किया है। केंद्रीय एजेंसी ने सुरेश को 22 जून को पेश होने को कहा है।

    इससे पहले, केरल के पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज ने गुरुवार को सुरेश के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की हमला किया। उन्होंने कहा कि, वह माकपा नेता को 14 दिनों के लिए जेल में देखना चाहते हैं। पूर्व विधायक जॉर्ज ने सत्तारूढ़ केरल सरकार को राज्य पर शासन करने वाली “अब तक की सबसे भ्रष्ट” सरकार करार दिया।

    उन्होंने कहा कि, “यह सबसे भ्रष्ट सरकार है जिसने कभी केरल पर शासन किया है। स्वप्ना सुरेश के रहस्योद्घाटन के आधार पर, बहुत भ्रम पैदा किया गया है। हर कोई इसे बड़े सदमे से देख रहा है। स्वप्ना के अनुसार, मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी, बेटा-बेटी सोना तस्करी मामले से जुड़ी चर्चा में शामिल थे। 21 बार सोने की तस्करी नहीं पकड़ी गई है। यह केवल एक बार पकड़ा गया था। यह सब सीएम से जुड़ा हुआ है।

    बता दें कि, इस मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, उनकी पत्नी और बेटी की संलिप्त होने का खुलासा आरोपी स्वप्ना सुरेश ने अदालत में किया है।

    राजनीतिक एजेंडे का हिस्सा

    इस बीच, केरल सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पलटवार करते हुए इसे “राजनीतिक एजेंडे का हिस्सा” करार दिया। सीएम ने कहा, “आरोपियों की ये टिप्पणियां राजनीतिक एजेंडे का हिस्सा हैं। जनता ने पहले ही इस एजेंडे को खारिज कर दिया था।  इस आरोप में तथ्यों का एक रत्ती भर भी नहीं है। यदि आप सोचते हैं कि इन झूठों को फैलाकर आप सरकार और राजनीतिक नेतृत्व के दृढ़ संकल्प को नष्ट कर सकते हैं, मैं आपको याद दिला रहा हूं कि यह एक व्यर्थ कवायद है।”