mayor Asha Lakra
File Photo

    -ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. भाजपा (BJP) की राष्ट्रीय मंत्री सह रांची (Ranchi) की मेयर डॉ. आशा लकड़ा (Asha Lakra) ने जेपीएससी अभ्यर्थियों (JPSC Candidates) पर की गई पुलिसिया कार्रवाई (Police Action) की निंदा की है। उन्होंने कहा कि जेपीएससी अभ्यर्थी पिछले कई दिनों से अभ्यर्थियों के चयन प्रक्रिया में की गई गड़बड़ियों का विरोध कर परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे थे, परंतु हेमंत सरकार ने अपनी कायरता का परिचय देते हुए न सिर्फ पुलिसिया कार्रवाई की, बल्कि उन्हें जबरन मोरहाबादी मैदान से उठाया गया और विरोध-प्रदर्शन कर रहे सभी अभ्यर्थियों को गायब कर दिया। 

    डॉ. आशा लकड़ा ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सरकार को इस कायरता पूर्ण कार्रवाई पर शर्म आना चाहिए। सभी अभ्यर्थियों के परिजन इस कार्रवाई से परेशान हैं। वे अपने बच्चों की जगह-जगह तलाश कर रहे हैं। राज्य सरकार की इस कायरतापूर्ण कार्रवाई से यह स्पष्ट हो चुका है कि हेमंत सोरेन की सरकार जेपीएससी अभ्यर्थियों की आवाज को कुचलने का काम कर रही है। 

    अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ घिनौना मजाक कर रही है हेमंत सरकार

    उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस मामले पर गंभीरतापूर्वक विचार कर उचित निर्णय लें और पुलिसिया कार्रवाई की आड़ में गायब किए गए जेपीएससी अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द सकुशल रिहा करें, अन्यथा भाजपा इस जनविरोधी सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक आन्दोलन करेगी। राज्य सरकार एक ओर बेरोजगारों को रोजगार देने की घोषणा कर रही है और दूसरी ओर जेपीएससी अभ्यर्थियों की जायज मांग को दबाकर उनके भविष्य के साथ घिनौना मजाक कर रही है।