police-arrest-13-accused-in-stone-pelting-at-bihar-cm-nitish-kumars-convoy-in-patna

    Loading

    पटना: रविवार को पटना  (Patna) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के काफिले पर पथराव किया गया। इस मामले में बिहार पुलिस (Bihar Police) ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।  पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने इस बात की जानकारी दी है। 

    रविवार की शाम को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के काफिले पर पथराव किया गया। चूंकि, मुख्यमंत्री का सोमवार को गया जिले का दौरा करने का कार्यक्रम है इसलिए वहां एक अग्रिम काफिला भेजा जा रहा था। हालांकि, मुख्यमंत्री काफिले में मौजूद नहीं थे।

    समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना गौरी चुक थाना क्षेत्र के सोहदी मोड में शाम करीब 5 बजे हुई, जब एक स्थानीय व्यक्ति की मौत को लेकर सड़क जाम किया जा रहा था।

    पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा, “जब प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के अग्रिम काफिले को देखा, तो उन्होंने पथराव किया, जिससे तीन-चार वाहन मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।”

    जिलाधिकारी ने आगे कहा,“तब तक स्थानीय पुलिस वहां पहुंच गई और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया। मैं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (पटना) के साथ तुरंत वहां पहुंचा। इस संबंध में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और स्थानीय पुलिस अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।”

    उन्होंने कहा, “हम सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं और जल्द ही बाकी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्थानीय पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ परेशानी पैदा करने और सरकारी वाहनों को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।”