सुखबीर बादल का अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला, कहा-उन्हें पंजाब में वोट मांगने का कोई हक नहीं

    Loading

    सुजानपुर (पठानकोट): शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को पंजाब में वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने पिछले पांच साल के दौरान लंबे समय तक राज्य का दौरा नहीं किया था। सुखबीर बादल ने अपनी पार्टी के सुजानपुर के उम्मीदवार राज कुमार गुप्ता के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। 

    बादल ने कहा कि केजरीवाल कोविड-19 महामारी के दौरान भी पंजाब नहीं आए। बादल ने केजरीवाल पर “पंजाबियों को फिर से धोखा देने” की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए लोगों से कहा, “आप पहले से ही पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा ली गई झूठी शपथ पर भरोसा करके पीड़ित हैं। अब, बाहरी लोगों की एक पार्टी आपसे एक मौका देने के लिए कह कर आपको लुभाने की कोशिश कर रही है।” शिअद प्रमुख ने कहा, “मैं आम आदमी पार्टी से पूछता हूं कि पंजाबियों को उस पर भरोसा क्यों करना चाहिए। इसके संयोजक पांच साल पहले पंजाब आए और उनकी पार्टी ने राज्य में प्रमुख विपक्षी दल के रूप में उभरने के लिए 20 सीटें भी जीतीं। हालांकि, लोगों की आवाज उठाने के बजाय, इसके 20 में से 11 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए।” 

    बादल ने कहा,“केजरीवाल चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले साल में एक बार से अधिक पंजाब नहीं आए। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में पंजाब को कोई दवाइयां भेजने की परवाह नहीं की। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य का दौरा भी नहीं किया। यदि आप उन्हें मौका देते हैं और आम आदमी पार्टी को सत्ता में चुनते हैं तो आप उन पर कैसे भरोसा कर सकते हैं कि वे आपके साथ खड़े हैं।” 

    शिअद अध्यक्ष ने पंजाबियों से बाहरी लोगों को खारिज करने का आग्रह करते हुए कहा कि सिर्फ शिअद-बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन ही लोगों की क्षेत्रीय आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है।(एजेंसी)