AAP released third list of 33 candidates for Uttar Pradesh elections, see full list
File Photo

    लखनऊ (उप्र): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर राजनीति सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। ऐसे में चुनाव (Elections) से पहले हर पार्टी अपने वोट बैंक को मज़बूत करने की कोशिशों में जुटी है। इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Admi Party) ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 33 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। बता दें कि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप यूपी के अलावा पंजाब और गोवा में चुनाव लड़ने की तैयारियां पूरी कर चुकी है। पिछले दिनों पार्टी ने पंजाब और गोवा में अपने सीएम पद के उम्मीदवारों की भी घोषणा की थी। 

    पंजाब चुनाव (Punjab Elections) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने पिछले दिनों पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री (Chief Minister Candidate) पद के उम्मीदवार की घोषणा की है। पंजाब में संगरूर निर्वाचन क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के लोकसभा सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी का ऐलान किया था।

    वहीं इसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Admi Party) ने गोवा (Goa) में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) के लिए वकील से नेता बने अमित पालेकर (Amit Palekar) को बुधवार को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था। पालेकर (46) हाल ही में आप में शामिल हुए थे और वह सेंट क्रूज़ विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं। अभी यह सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास है।