Dinesh Lal Yadav
Photo Credit- Twitter

    Loading

    आजमगढ़ : आजमगढ़ लोकसभा (Azamgarh Lok Sabha) क्षेत्र में हाल में हुए उपचुनाव में नवनिर्वाचित सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने मंगलवार को यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मिलकर उनके प्रति आभार जताया। सांसद, भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता एवं गायक दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ (Nirhua) ने अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्हें भगवा अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया तथा श्रीराम की प्रतिमा भेंट की। 

    निरहुआ ने ट्वीट किया, ‘माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का आजमगढ़ की देवतुल्य जनता एवं कार्यकर्ताओं की ओर से आभार व्यक्त कर उनका दिव्य आशीर्वाद प्राप्त किया।’ विधानसभा चुनाव में मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित होने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। 

    इसके बाद रिक्त सीट पर हुए उपचुनाव में निरहुआ ने सपा प्रमुख के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया। आजमगढ़ में निरहुआ को 3,12,768 वोट (34.39 फीसदी), सपा के धर्मेंद्र को 3,04,089 (33.44 फीसदी) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को 2,66,210 (29.27 फीसदी) वोट मिले। (एजेंसी)