death
File Pic

    बदायूं (उप्र). उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Badaun) जिले में शनिवार शाम को तीन बच्‍चों की सोत नदी में नहाते समय गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, इस्लामनगर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम बकरी चराने जंगल में गए तीन बच्‍चों की नदी में नहाते समय गहरे पानी मे डूबने से मौत हो गई।

    तीनों बच्चे नदी में नहाने गए थे और नहाते समय गहरे पानी में डूब गए। शोर सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे और इलाज के लिए बच्चों को चंदौसी के अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने रविवार को बताया कि इस्लामनगर थाना क्षेत्र के गांव कुंवरपुर में शनिवार शाम को तीन बच्चे मूनिस (9), इसराइल (11)और अल्तमश (13) जंगल में बकरी चराने के लिए गए थे।

    जंगल में गुजर रही सोत नदी में बच्चे नहाने के लिए घुस गए और गहराई में जाने पर तीनों डूब गए। शवों के पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है हालांकि परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार नहीं हैं। लखनऊ में राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदायूं में सोत नदी में डूबने से हुई बच्‍चों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पीड़ित परिजनों को राहत राशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं।