arrest
(फाइल फोटो)

Loading

नोएडा (उप्र): नोएडा (Noida) में कर्ज में डूबे सुनार ने अपने अपहरण की झूठी साजिश रची और कई दिनों तक उसकी तलाश करने के बाद पुलिस ने उसे मंगलवार रात को मथुरा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनीति ने बताया कि ओमिक्रोन-3 थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाला मोहित वर्मा 30 जनवरी से अपने घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। मोहित के चाचा ने 11 फरवरी को सूरजपुर थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी।

डीसीपी ने बताया कि मोहित वर्मा करीब तीन लाख रुपये नगद, 42 ग्राम सोना तथा कपड़े एक बैग में रखकर अपनी कार से घर से निकला। वह ओमिक्रान-3 में पहुंचकर अपनी कार छोड़कर चला गया था, जिससे यह लगे कि उसका अपहरण हुआ है। उन्होंने बताया कि वह बैग लेकर नोएडा से मुंबई चला गया और वहां एक होटल में ठहरा। उसने अपने अपहरण की झूठी सूचना पुलिस को दी और पुलिस उसकी तलाश में जुट गयी। मुंबई से वह वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन के लिए निकला था।

पुलिस ने बीती रात उसे मथुरा से गिरफ्तार कर लिया। उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 203 और 406 के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया है। डीसीपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह अपने व्यापार में काफी घाटा खा चुका था और उस पर काफी कर्ज हो गया था। कर्जदार उससे पैसे मांग रहे थे इसलिए उसने अपहरण की झूठी कहानी रची।(एजेंसी)