raid
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आयकर विभाग (Income Tax) की सिलसिलेवार कार्रवाई जारी है। इसी बीच आईटी की एक टीम ने नोएडा में एक पूर्व भारतीय पुलिस सेवा (IPS)अफसर के ठिकानों पर छापेमारी की। दौरान उन्होंने बेहिसाब नकदी बरामद की है। हालांकि, अभी तक विभाग ने को आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

    सूत्रों के अनुसार,  आयकर विभाग की टीम ने पूर्व आईपीएस अधिकारी के घर के अंदर काफी मात्रा में कैश रखे होने की सूचना मिली थी। जिस आधार पर नोएडा के सेक्टर 50 में एक पूर्व आईपीएस अधिकारी के परिसरों में सर्च अभियान चलाया। उन्हें यह भी सूचना मिली थी की पूर्व आईपीएस बेसमेंट से एक फर्म चला रहे थे, जिसमें 650 लॉकर हैं। आईटी ने कार्रवाई के  दौरान 2,000 और 500 की करेंसी नोटों के बंडल बरामद किए गए।

    इन प्राइवेट लॉकरों में से एक लॉकर में करीब 2 करोड़ रुपए और बाकी 2 लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपए आयकर विभाग की टीम ने बरामद किए हैं। वहीं, यह लॉकर अन्य लोगों के बताएं जा रहे है, जिन्हें किराये पर दिए जाता था। लेकिन जब पुलिस ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की तब वे आगे आने में आनाकानी कर रहे थे। दौरान आयकर विभाग की जांच अब बेनामी लॉकर के तरफ है। जब्त की गई ये रक्कम सरकारी खाते में जमा की जाएगी। 

    बता दें कि रविवार देर शाम आईटी अधिकारी नोएडा सेक्टर 50 पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि, तलाशी अभियान अभी भी जारी है और तलाशी अभियान खत्म होने के बाद अधिकारी मीडिया को जानकारी देंगे। उल्लेखनीय है कि, सूचना मिलने पर आयकर विभाग ने मामले की जांच के लिए एक दर्जन टीमों का गठन किया था। जहां विभाग के शीर्ष अधिकारियों ने सभी टीमों को वाराणसी और जौनपुर में छापेमारी शुरू करने का निर्देश दिया था। आयकर विभाग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी और जौनपुर में दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की ।