सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ

Loading

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपराधियों पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले जिस माफिया के नाम से कर्फ्यू लगता था, भाजपा शासन में उसकी पैंट गीली हो गयी। योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी संजीव बालियान के समर्थन में सरधना (मेरठ) में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज बड़े-बड़े माफियाओं और आतंकवादियों की कैसी दुर्गति हो रही है, सबको पता है।

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि पहले जिनके नाम से ही कर्फ्यू लग जाया करता था, आज उनकी स्थिति हर कोई जानता है। मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिये बिना कहा, ”सपा (समाजवादी पार्टी) सरकार के दौरान एक दुर्दांत माफिया ऐसा था, जो चलता था तो मुख्यमंत्री हों या मुख्य न्यायाधीश, इन सबके काफिले रुक जाते थे और केवल उसका काफिला निकलता था। मगर जब हमने रगड़कर उसे अदालत के सामने प्रस्तुत किया तो उसकी पैंट गीली हो गई थी।”

योगी ने कहा, ”तब हमने उससे कहा था कि कानून कितना बड़ा है, यह अहसास हो रहा है कि नहीं। निर्दोष लोगों को मारोगे तो मिट्टी भी नहीं मिल पाएगी।” पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अपराधियों के खिलाफ अपने शासन में की गयी कार्रवाई की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जिन लोगों की गर्मी शांत कर दी गई है, उन्हें दोबारा गर्म नहीं होने देना है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अच्छा नेतृत्व देश को जहां बुलंदियों पर ले जाता है वहीं गलत हाथों में सत्ता देने से दरिद्रता आती है।

लखनऊ में जारी एक बयान के अनुसार उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा,‘‘ एक तरफ भारत पिछले चार साल से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सौगात दे रहा है तो वहीं पाकिस्तान कटोरा लेकर दुनियाभर में भीख मांग रहा है। पाकिस्तान की यह हालत उसके नेताओं के कारण हुई है।” उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां जो लोग गुमराह करने आ रहे हैं, ये वही लोग हैं जिन्होंने (भाजपा नेताओं) संगीत सोम और संजीव बालियान को जेल में डाल कर यहां की जनता को कर्फ्यू में झोंकने का काम किया था। मुख्यमंत्री ने दावा किया ,‘‘ कोई माई का लाल आपका बाल भी बांका नहीं कर सकता, क्योंकि सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था कर दी गई है।”

मुजफ्फरनगर में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। इस क्षेत्र में भाजपा से केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान चुनाव मैदान में हैं जबकि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रमुख घटक सपा से हरेन्द्र सिंह मलिक और बहुजन समाज पार्टी से दारा सिंह प्रजापति चुनाव मैदान में हैं। 2014 से ही लगातार दो बार चुनाव जीत चुके बालियान ने इस सीट पर 2019 में राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष दिवंगत चौधरी अजित सिंह को पराजित किया था। इस बार रालोद भाजपानीत राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का घटक दल है। मुजफफरनगर लोकसभा क्षत्र की पांच विधानसभा सीट में इस जिले की बुढ़ाना, चरथावल, मुजफ्फरनगर और खतौली सीट हैं, जबकि इसमें पांचवीं मेरठ जिले की सरधना विधानसभा सीट है।