आईटी की एक और कार्रवाई, इत्र कारोबारी याकूब मलिक के घर से मिले तीन करोड़ से अधिक नगद, जानें पूरा मामला

    Loading

    कन्नौज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आईटी विभाग की कार्रवाई जारी है। प्रदेश में आयकर विभाग (Income Tax) ने एक और इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब मलिक ( Perfume Businessman Yakub Malik,) के घर छापा मारा है। जहां उन्हें करोड़ों रूपए कैश मिले है। ख़बरों के मुताबिक, मलिक के घर पर करीब 4 घंटे तक मशीन के जरिए नोटों की गिनती हुई है और 3-4 करोड़ रुपए की नकदी मिली है। बता दें कि, इससे पहले  भी एक इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां विभाग ने छापा मारा था और करोड़ों में कैश और सोना बरामद किया था। 

    आययकर विभाग की टीम को कन्नौज में इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब मलिक (Md Yaqub Malik) के घर छापेमारी की। उनके घर में विभाग को 3-4 करोड़ रुपए की नकदी मिली है। उल्लेखनीय यह है कि, मलिक के घर पर करीब 4 घंटे तक मशीन के जरिए नोटों की गिनती हुई है। खबर यह भी है कि छापेमारी (IT Raid) में कुछ सोने भी बरामद किए गए हैं।

    खबरों के मुताबिक, जांच एजेंसियों ने मोहम्मद याकूब के घर नोट गिनने के लिए मशीन भी मंगवाई थी। फिलहाल इनकम टैक्स अभी भी विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। याकूब के छोटे भाई मोहम्मद मलिक के कई ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। दोनों भाइयों का कारोबार कई शहरों में फैला हुआ है।

    इससे पहले इनकम टैक्स की टीम ने कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। दूसरी तरफ कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर निशाना पर निशाना बोला है। सपा ने कहा कि, सत्तारूढ़ पार्टी डर गई है, इसी वजह से लगातार केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर छापेमारी कराई जा रही है। 

    ज्ञात हो कि, इससे पहले कानपुर और कन्नौज में शिखर पान मसाला, एक ट्रांसपोर्टर और अन्य के खिलाफ छापेमारी की थी। मामले में इत्र व्यापारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किया गया और 197 करोड़ रुपये से अधिक नकद धन राशि के अलावा 26 किलोग्राम सोना और भारी मात्रा में चंदन का तेल जब्त किया गया।