On Republic Day, Mulayam Singh Yadav said - Strengthen the Constitution, countrymen, we are ready for every sacrifice
file

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) (Samajwadi Party) संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने बुधवार को सभी देशवासियों का संविधान को मजबूत करने का आह्वान करते हुए कहा कि देश की रक्षा और सम्मान के लिए ‘‘हम हर त्याग करने को तैयार हैं”।

    मुलायम ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर सपा राज्य मुख्यालय पर आयोजित समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन हमारे देश का संविधान लागू हुआ था जिसके अनुसार हम आज चल रहे हैं। उन्होंने देशवासियों का आह्वान करते हुए कहा, “अपने संविधान को और मजबूत करने के लिए काम करें और देश की रक्षा और सम्मान के लिए हम हर तरह का त्याग करने के लिए तैयार हैं।”

    पूर्व रक्षा मंत्री ने देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस देश के नौजवानों ने त्याग किया और देश के लिए शहीद हुए। ऐसा इतिहास दुनिया में और कहीं नहीं मिलता। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हों और हर मुश्किल वक्त में उनकी मदद करें।

    मुलायम ने यह भी कहा, “सपा कार्यकर्ता किसानों और मजदूरों के साथ खड़े हों। जहां कहीं मेरी जरूरत हो तो मुझे चिट्ठी लिख दें। हम आपकी हर तरह से सहायता करेंगे।” उन्होंने कहा, “जो उम्मीद करते हैं, जो हम पर विश्वास करते हैं, हम उनके विश्वास को पूरे का पूरा कायम रखेंगे। कहीं कोई दिक्कत हो तो हम को पत्र लिख देना।”