Yogi Adityanath, CCTV cameras on every kilometer of highway, Uttar Pradesh, CM Yogi

Loading

  • सीएम योगी ने वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार सिंह की पुस्तक “नई भाजपा के शिल्पकार” का विमोचन किया
  • सीएम योगी ने कहा- भाजपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है
  • बोले सीएम- आज पीओके के लोग कहते हैं, हमें भारत का हिस्सा बनाइए
  • पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने जो कहा वही किया: मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रधानमंत्री (PM) नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) नई भाजपा के ही नहीं, नए भारत (New India) के भी शिल्पी (Architect) हैं। उनके नेतृत्व में 18 करोड़ कार्यकर्ताओं वाली दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा ने अपने सांगठनिक विकास के साथ ही देश के विकास को भी गति दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। भाजपा जो कहती है वो करती है। सीएम योगी ने कहा कि अब कश्मीर कोई मुद्दा नहीं रह गया है। आज पीओके के लोग कहते हैं, हमें भी भारत का हिस्सा बनाइए। सीएम योगी ने कहा कि 2014 से पहले के पूर्वोत्तर भारत और आज के पूर्वोत्तर भारत में जमीन आसमान का अंतर था। देश में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने से वहां के लोगों को पहली बार अहसास हुआ है कि वह स्वतंत्र हैं और भारत उनका देश है।

सीएम योगी ने शुक्रवार को लोकभावन में वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार सिंह की पुस्तक “नई भाजपा के शिल्पकार” के विमोचन कार्यक्रम को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली पर आधारित यह पुस्तक “नई भाजपा के शिल्पकार” मूल रूप से अंग्रेजी में लिखी गई कृति “द आर्किटेक्ट ऑफ न्यू बीजेपी” का अनुवाद है। हिन्दी संस्करण का अनुवाद सुनील त्रिवेदी ने किया है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी 2024 को भव्य मंदिर में भगवान रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ही देश की इकलौती पार्टी है जो कहती है देश पहले, फिर पार्टी, उसके बार परिवार और अंत में खुद के हित को रखना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नई भाजपा और देश का स्वर्णिम काल चल रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा वो सब करके दिखाया है। पीएम जनधन योजना, जीएसटी, तीन तलाक पर कानून, अनुच्छेद  370 हटाने, सर्जिकल स्ट्राइक, गलवान में चीन को जवाब देना और नारी शक्ति वंदन अधिनियम इसके बड़े उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं देश की गौरव गाथा लिखने की शुरुआत करने वाले वर्तमान भारत देश के शिल्पी सरदार वल्लभ भाई पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के रूप में गुजरात में स्थापित किया गया है। यह भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जो कहा वो किया वाले नेतृत्व में हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का नारा सबका साथ, सबका विकास केवल नारा नहीं है। भारत की हकीकत बन चुका। आज शासन की सभी योजनाएं बिना भेदभाव के लोगों तक पहुंच रही हैं।

सीएम योगी ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में पार्टी की भूमिका क्या होनी चाहिए पिछले 9-10 वर्षों के अंदर दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा के रूप में आज हम सभी के सामने है। यह वह पार्टी है जो अपने संस्थापकों के मूल्यों को अंगीकार करते हुए गरीब कल्याण में जुटी हुई है। उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार अजय सिंह को उनकी पुस्तक ‘द आर्किटेक्ट ऑफ न्यू बीजेपी’ के लिए बधाई देते हुए कहा कि अजय ने एक लंबे शोध के बाद इस पुस्तक की रचना की है। साथ ही सीएम योगी ने पुस्तक का हिंदी में अनुवाद करने के लिए अनुवादक सुनील त्रिवेदी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने ‘नई भाजपा के शिल्पकार’ के रूप में इस पुस्तक का बहुत सरल और सहज भाषा में अनुवाद किया है।

कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा, एमएसएमई मंत्री राकेश कुमार सचान, उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय, औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।