PM के कार्यक्रम से आम जनता को ना हो कोई परेशानी, योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

Loading

  • काल भैरव और काशी विश्वनाथ धाम में सीएम योगी ने किया पूजन
  • कार्यक्रम स्थल के आसपास सहित पूरे जिले की साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए
  • गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के आसपास व्यावसायिक गतिविधियों को सुनिश्चित करने के लिए प्राधिकरण को निर्देश
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में शामिल  होकर प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया
  • काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव प्रतिभागियों को दिए सर्टिफिकेट 

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) प्रधानमंत्री के 23 सितम्बर को वाराणसी में कार्यक्रम (PM Modi program) को लेकर एक दिन के तूफानी दौरे पर वाराणसी (Varanasi) में थे। कार्यक्रम स्थलों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखें जाने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आम जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। संबंधित मांगों पर सुरक्षा के मद्देनज़र मजबूत बैरिकेडिंग कराए जाने का भी निर्देश दिया। 

 
उन्होंने स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए कहा कि कार्यक्रम स्थल के आसपास सहित पूरे जिले की साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए। मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास एवं काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों एवं विजेताओं को पुरस्कृत करना काशी के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी कोतवाल काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन किया।
 
yogi 
 

इससे पूर्व मुख्यमंत्री काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए और प्रमाण पत्र वितरित किए। 
प्रधानमंत्री के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।उन्होंने  प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये  जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान विशेष सतर्कता बरती जाए। स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए उन्होंने कार्यक्रम स्थल के आसपास सहित पूरे जिले की साफ सफाई व्यवस्था कर ठीक रखे जाने का आदेश दिया। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू  रखे जाने हेतु ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों को भी सतर्क  रहने का निर्देश दिया। 

 
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल पर ले जाने एवं उन्हें वापस पहुंचाए जाने के लिए  वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था के साथ-साथ अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देशित किया कि कार्यक्रम के दौरान किसी भी मार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास एवं काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों एवं विजेताओं को पुरस्कृत करना काशी के लिए बड़ी उपलब्धि है।
 
मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि चूंकि गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बन रहा है इसके दृष्टिगत आसपास होटल रेस्टोरेंट कमर्शियल एक्टिविटी आदि के सुनियोजित विकास व्यवस्था के लिए विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में भी शामिल  हुए। मंडलीय सभागार में आयोजित कार्यकर्म को देखे और प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया। योगी आदित्यनाथ ने प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट भी दिए।