rahul-gandhi,amit-shah
अमित शाह-राहुल गांधी

Loading

नई दिल्ली/सुल्तानपुर: एक बड़ी खबर के अनुसार BJP के पूर्व पदाधिकारी और पेशे से वकील विजय मिश्रा ने अपनी शिकायत में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 2018 के बयान को लेकर एक मामला दर्ज कराया है। इस फ़रियाद में शिकायत की गई है कि राहुल गांधी ने बेंगलुरु में साल 2018 में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को ‘मर्डरर’ कहा था, जिसको लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें कम से कम दो साल की सजा होनी चाहिए।

इस मामले बाबत सुल्तानपुर की अदालत ने राहुल गांधी को समन जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने आगामी 16 दिसंबर को राहुल गांधी को तलब किया है। हालाँकि कांग्रेस  ने भी चुप न बैठने की कसम खायी है और कहा कि वह संसद से सड़क तक मामले को उठाने की तैयारी में है।

जानकारी दें की इससे पहले सूरत कोर्ट ने भी इसी तरह के मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी और जिसके बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। इतना ही नहीं उनके लोकसभा चुनाव लड़ने पर तलवार लटकने लगी थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद राहुल गांधी को राहत मिली और उनकी सदस्यता दोबारा बहाल हुई। 

देखा जाए तो लोकसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही महीने ही शेष हैं लेकिन जिस तरह से सुल्तानपुर में यह समन जारी हुआ है, उससे साफ़ है कि राहुल गांधी को इस मामले में भी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ेगी।