Report filed against a fake girl IPS officer in Badaun, UP
वर्दी पहने युवती का गांव वाले स्वागत करते हुए फोटो: सोशल मीडिया

Loading

बदायूं: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Badaun) में फर्जी आईपीएस अफसर (fake IPS officer) बनकर रौब झाड़ने वाली एक युवती के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इसके पहले पुलिस ने युवती को थाने बुलाकर बिना कार्रवाई किए ही छोड़ दिया था। इस पर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठने लगे जिसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

फर्जी IPS युवती की ऐसे खुली पोल

बदायूं के अलापुर इलाके में 15 दिन पहले एक युवती की पुलिस के वर्दी में फोटो वायरल होई थी, जिसमें युवती आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहने थी। वर्दी पर अशोक की लाट लगी थी। साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस के स्थान पर आईपीएस लिखा था। 

खुद को बताया ट्रेनी IPS अफसर

मामले में छानबीन के दौरान पता चला था कि युवती काजल यादव मूलरूप से लखनऊ की रहने वाली है। उसने करीब आठ माह पहले दारानगर के एक युवक से शादी की थी। युवक गाजियाबाद की एक कंपनी में काम करता है। एक एप के माध्यम से दोनों संपर्क में आए थे। 

बहू का फूल माला से स्वागत 

युवक ने खुद को एक कंपनी में मैनेजर बताया था और जबकि युवती ने कहा था कि वह आईपीएस की ट्रेनिंग कर रही है। युवती कई बार गांव आकर रही। एक दिन वह आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहनकर आई। तब उसके गांव वालों ने फूल माला पहनाकर उसका स्वागत किया था। इसके फोटो भी वायरल हुए थे।

पुलिस पर उठा सवाल ताे मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक,  खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर युवती रौब झाड़ती थी। महिला आईपीएस के गांव दारा नगर आने और उसका स्वागत होने का मामला चर्चा में आया तो पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। पूछताछ करने के बाद उसे बिना कोई कार्रवाई किए ही छोड़ दिया। अब अलापुर थाने में युवती काजल यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।