Nitin Gadkari and CM Yogi

Loading

-राजेश मिश्र

लखनऊ: देश भर में सड़कों का जाल बिछाने की ख्याति बटोर चुके केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) अब लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सौगातों का पिटारा खोलेंगे। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के साथ मिलकर गडकरी प्रतापगढ़ जिले में कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को प्रतापगढ़ (Pratapgarh) पहुंचेंगे। वहां यह दोनों सुखपाल नगर में बाईपास के एक्सटेंशन का शिलान्यास करेंगे और इस मौके पर एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 

कार्यक्रम की तैयारियों में व्यस्त स्थानीय सांसद संगम लाल गुप्ता का कहना है कि यह प्रतापगढ़ की जनता के लिए बहुत बड़ी सौगात है इसके लिए वह केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट करते हैं। फ़िलहाल केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री के एक साथ आगमन को लेकर प्रतापगढ़ में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रयागराज के एडीजी और कमिश्नर के साथ ही प्रतापगढ़ जिले के प्रशासनिक और पुलिस के आलाधिकारी कार्यक्रम को लेकर तैयारियां कर रहे हैं।

विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन 

मिली जानकारी के मुतबिक, केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए प्रयागराज रेंज से भारी पुलिस बल का जिले में आगमन शुरू हो चुका है। कार्यक्रम के लिए दो हेलीकॉप्टर एक साथ सुखपाल नगर में लैंड करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि दो हेलीपैड बनाए गए हैं। जहां मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर करीब 11 बजे लैंड करेगा तो वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का हेलीकॉप्टर 11 बजकर 55 मिनट पर लैंड करेगा। गडकरी और योगी 12 बजे से आयोजित जनसभा के बीच मंच से बाईपास के एक्सटेंशन समेत विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद वहीं पर एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। पौने दो घण्टे के कार्यक्रम के बाद दोनों नेताओं का हेलीकॉप्टर 1 बजकर 55 मिनट पर  वापस रवाना होगा। गौरतलब है कि इससे पहले विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतापगढ़ में बाईपास का शिलान्यास किया था।