yogi-aaditynath
File Pic

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए अब कुछ ही महीने का समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले ही राज्य का सियासी पारा गरमाया हुआ है। भाजपा लगातार प्रदेश को कई परियोजनाओं की सौगात दे रही है। इन सब के बीच एक बड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जन्मदिन के मौके पर कानपुर को मेट्रो का तोहफा योगी सरकार (Yogi Govt) दे सकती है। ऐसी खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इसका उद्घाटन कर सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि दिवंगत पूर्व पीएम अटल जी के जन्मदिन के मौके पर कानपुर को मेट्रो का तोहफा दिया जाए। दरअसल अटल बिहारी वाजपेयी का कानपुर से गहरा रिश्ता रहा है। ट्रायल रन काफी तेजी से चल रहा है ऐसे में कानपुरवासियों को 25 दिसंबर से इजाजत दी जा सकती है। 

    गौर हो कि मेट्रो के ट्रायल रन में कम से कम छह सप्ताह का समय लगने वाला था।  लेकिन अब उसके शेड्यूल को बदला गया है।  इससे पहले सीएम योगी ने 10 नवंबर को ट्रायल रन शुरू किया था। इस हिसाब से 15 जनवरी तक काम पूरा होना था लेकिन ट्रायल का तेजी से काम कर इसे पूरा किया गया है।  

    उल्लेखनीय है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का यूपी के कानपुर से गहरा रिश्ता रहा।  अटल जी ने डीएवी कॉलेज से लॉ की पढ़ाई पूरी की थी और वह लंबे समय तक अपने पिता के साथ इसी शहर में रहे थे।