सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Files Nomination) ने गोरखपुर से नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी के साथ गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। बीजेपी ने जिस सीट से सीएम योगी को मैदान में उतारा है वहां से विधायक डॉक्टर राधामोहन दास अग्रवाल का टिकट काटा है। यह बहुत ही सुरक्षित सीट है। इस सीट को बीजेपी की परंपरागत सीट माना जाता है। 

    बताना चाहते हैं कि यूपी की गोरखपुर शहर विधानसभा सीट गोरखपुर जिले की 9 विधानसभा सीटों में से एक है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 9 में से 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि एक सीट बीएसपी के खाते में गई है। वहीं इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान  केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित कई नेता मौजूद रहे।

    देखें वीडियो-

    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2014,2017 और 2019 तीनों चुनाव में प्रदेश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व में यूपी के विकास का रास्ता तैयार कर प्रचंड बहुमत दिया। आज योगी जी के नामांकन भरने के साथ ही फिर से एक बार BJP यहां से 300 पार के संकल्प के साथ प्रदेश में आगे बढ़ रही है।

    गौर हो कि इससे पहले गोरखपुर से पांच बार सांसद (1998-2017) रह चुके गोरक्षपीठ के महंत एवं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। योगी ने ट्वीट किया, ” आज श्री गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान के साथ देवाधिदेव महादेव का रुद्राभिषेक कर लोक-कल्‍याण एवं लोक-मंगल की कामना की।” रुद्राभिषेक के बाद योगी ने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।