काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, देखें काल भैरव की पूजा से लेकर गंगा में डुबकी तक की तस्वीरें

    Loading

    वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Varanasi ) के यहां पहुंचने के साथ महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ गलियारा परियोजना के पहले चरण का सोमवार को उद्घाटन करने का मंच तैयार हो गया है। काशी विश्वनाथ धाम प्रधानमंत्री मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मोदी ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की। इसी कड़ी में आप काल भैरव मंदिर में पूजा से लेकर गंगा में डुबकी तक की तस्वीरें देख सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि काशी में काल भैरव मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सुबह करीब 10 बजकर 45 मिनट पर ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री कुछ देर पहले वाराणसी पहुंच गए हैं।” उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की।

    काल भैरव मंदिर में प्रधानमंत्री ने पूजा-अर्चना की। 

    प्रधानमंत्री मोदी ने ने काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले मां गंगा में डुबकी लगायी और सूर्यदेव को अर्द्धय दिया।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिड़कियां घाट से क्रूज़ में बैठकर जब ललिता घाट के लिए रवाना हुए।

    जब नरेंद्र मोदी वाराणसी के खिरकियां घाट पहुंचे-

    गौर हो कि प्रधानमंत्री मोदी जब खिड़किया घाट से ललिता घाट जा रहे थे तो पूरे रास्ते में लोगों ने पुष्प वर्षा की। मोदी ने गंगा में डुबकी भी लगाई। प्रधानमंत्री ने स्नान करने के बाद पूजन और ध्यान भी किया। पीएम मोदी की मौजूदगी के कारण सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। पूरे घाट पर एसपीजी की पैनी नजर थी।