murder

    Loading

    गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में सिविल लाइंस थाना इलाके में दो लोगों ने एक शिक्षक की उसके घर में घुसकर कथित रूप से गला रेत कर हत्या कर दी। घटना के समय शिक्षक अपने फोन पर ऑनलाइन क्लास ले रहे थे और यह उनके फोन में रिकॉर्ड हो गई ।

    पुलिस के अनुसार, हमलावरों द्वारा शिक्षक पर हमला किए जाने की घटना उनके मोबाइल में रिकॉर्ड हो गई थी, क्योंकि घटना के वक्त वह बच्चों को आनलाइन कोचिंग दे रहा था। उन्होंने बताया कि खुद पर प्रहार किए जाते वक्त शिक्षक का मोबाइल आनलाइन मोड में ही जमीन पर गिर गया था, जो घटना के बाद तक रिकार्डिंग करता रहा।

    पुलिस ने बताया कि परिणाम स्वरूप पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी, पुलिस ने प्रकरण में कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि अंबेडकर नगर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के भसमा गांव निवासी कृष्ण कुमार यादव (32) गोंडा जिले के जनता इंटर कॉलेज इटियाथोक में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थे।

    उन्होंने बताया कि वह शहर के सिविल लाइन इलाके में किराए के मकान में छोटी बहन स्वाती यादव के साथ रहते थे। स्वाती यादव भी जिले के परसपुर विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय धर्म नगर में सहायक अध्यापक है। उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम दो युवक उसके कमरे पर उस समय आए, जब वह जूम ऐप के माध्यम से कुछ बच्चों को आनलाइन कोचिंग दे रहा था। उन्होंने बताया कि इन युवकों ने कुछ देर तक बातचीत करने के बाद शिक्षक पर हमला कर दिया, जिससे मोबाइल आनलाइन मोड में ही जमीन पर गिर गया और पूरी घटना उसमें रिकार्ड हो गई।

    सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल को संरक्षित कर लिया तथा फोरेंसिक विशेषज्ञों ने तकनीकी सहयोग लेकर ऑनलाइन वीडियो फुटेज प्राप्त किया।  उन्होंने बताया कि पुलिस ने विवेचना के क्रम में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना कारित करने वाले दोनों अभियुक्तों – संदीप यादव तथा जवाहिर मिश्रा उर्फ जग्गा – को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके कब्जे से लूट के 2300 रुपए नगद एवं निशानदेही से घटना में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया गया है।

    प्रकरण में कृष्ण कुमार के पिता राम केवल यादव ने नगर कोतवाली में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान संदीप ने हमें बताया कि उसने कृष्ण कुमार यादव की हत्या इसलिए की क्योंकि वह कृष्णा की बहन स्वाति के साथ उसके रिश्ते के खिलाफ था। उन्होंने कहा, “संदीप ने कृष्ण कुमार यादव की हत्या के लिए अपने दोस्त जग्गा की मदद मांगी ।