Yogi Adityanath, Ramlala, Diwali

Loading

  • हनुमानगढ़ी में भी नवाया शीश, संतों से की मुलाकात
  • 90 के दशक में यहां लगता था कर्फ्यू
  • अब दुनिया हो रही अयोध्या के प्रति आकर्षित

अयोध्या: भव्य दीपोत्सव (Diwali) पर अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को दीपावली की सुबह प्रातः श्री हनुमानगढ़ी पहुंचकर दर्शन पूजन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीरामजन्मभूमि पहुंचकर भगवान रामलला (Ramlala) के भी दर्शन पूजन किये और जनमानस के सुखी-स्वस्थ होने की प्रार्थना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने संतों से मुलाकात की और कहा कि 90 के दशक में यहां कर्फ्यू लगता था, मगर अब दुनिया अयोध्या की तरफ आकर्षित हो रही है।

मुख्यमंत्री ने दीपावली के पर्व पर देश-प्रदेशवासियों के कल्याण व सुख-समृद्धि की कामना की। गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ मणिराम दास जी की छावनी में महंत नृत्य गोपाल दास के पास पहुंचे। यहां उन्होंने महंत श्री के स्वास्थ्य के बारे में जाना। मुख्यमंत्री बड़ा भक्तमाल भी पहुंचे। यहां सीएम ने कौशल किशोर दास जी महाराज से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

मुख्यमंत्री ने कारसेवकपुरम में साधु संतों के साथ बैठक की और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चर्चा की। साथ ही साधु संतों के साथ अल्पाहार किया और उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर ट्रस्ट के सदस्य व साधु संत मौजूद रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री अयोध्या से गोरखपुर के लिए रवाना हो गए।