Source - krafton.com
Source - krafton.com

Loading

मुंबई: PUBG और BGMI के ऐसे गेम हैं जिन्होंने लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। इन दोनों सुपरहिट मोबाइल गेम्स को बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन ने अब भारत में एक और नया गेम जारी किया है। इसे डिफेंस डर्बी गेम के नाम से लॉन्च किया गया है जो गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। डिफेंस डर्बी गेम क्राफ्टन द्वारा जारी किया गया है जिसे स्वतंत्र स्टूडियो राइजिंगविंग्स द्वारा डेवलप किया गया है। कंपनी ने फिलहाल गेम का प्रीव्यू वर्जन जारी किया है जो अर्ली एक्सेस के लिए उपलब्ध हो गया है। डिफेंस डर्बी के इस प्रीव्यू वर्जन को 11 मई तक गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है। 

डिफेंस डर्बी का गेम प्ले है कैसा 

सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि डिफेंस डर्बी गेम PUBG और BGMI की तरह बिल्कुल भी नहीं है। यह एक रणनीति गेम है जबकि बीजीएमआई और पबजी मोबाइल बैटल रॉयल-स्टाइल गेम हैं। रक्षा डर्बी एक टावर रक्षा शैली का उपयोग करता है। यानी खिलाड़ियों को सुरक्षा के लिए खास टारगेट दिया जाएगा। डिफेंस डर्बी में एक टीम में अधिकतम 4 खिलाड़ी खेल सकते हैं। प्रत्येक दौर में सभी चार खिलाड़ियों को स्काउटिंग के माध्यम से कार्ड दिए जाएंगे और उन्हें इन कार्डों का उपयोग करके एक डेक बनाना होगा। यह डेक राक्षसों से बचने के लिए बनाया जाएगा। खेल तब तक जारी रहता है जब तक टीम के सभी खिलाड़ी मर नहीं जाते।

रक्षा डर्बी खेल खेलने के लिए स्वतंत्र

Krafton ने ‘फ्री गेम’ कैटेगरी के तहत डिफेंस डर्बी को लॉन्च किया है। यह गेम Google Play पर उपलब्ध है जहां से इसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। जैसा कि ऊपर बताया गया है कि इस गेम का प्रीव्यू वर्जन है, लेकिन फुल वर्जन रिलीज होने के बाद भी डिफेंस डर्बी गेम पूरी तरह फ्री रहेगा। क्राफ्टन ने भारतीय यूजर्स के लिए गेम में एक्सक्लूसिव गिफ्ट्स भी रखे हैं। यह अर्ली एक्सेस टेस्टिंग प्लेयर्स के लिए 700 रुपये का गेम रिवार्ड दे रहा है। इन पुरस्कारों में 2500 क्रिस्टल, 500 गोल्ड, 500 नेक्टर और 500 मैनास्टोन शामिल हैं।