Tesla Car, Fully Self Driving Technique
टेस्ला कार ने बचाई शख्स की जान (सोशल मीडिया X)

Loading


नवभारत टेक न्यूज:
टेक्नोलॉजी अब उन्नत होने लगी है ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री हो या फिर कोई और इंडस्ट्री सब जगह नई तकनीके, AI काम कर रही है। ऐसे में एक्स के मालिक और कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क ( Elon Musk) कहां पीछे रहने वाले है हाल ही में कंपनी की कार में ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी ने कमाल कर दिखाया है। जहां पर टेस्ला की इस सेल्फ ड्राइविंग तकनीक ने एक शख्स की जान बचाई है जिसे हार्ट अटैक का खतरा था।

जानिए पूरी खबर

इसे लेकर सोशल मीडिया एक्स पर यूजर मैक्सपॉल फ्रैंकलिन ( Maxpaul Franklin)ने टेस्ला कार की तारीफ में सोशल मीडिया पोस्ट शेयर की थी। इसमें अपनी सच्ची कहानी बताते हुए कहा, 1 अप्रैल को, टेस्ला ने अमेरिका में सभी टेस्ला वाहनों के लिए फुली सेल्फ ड्राइविंग तकनीक को अनलॉक कर दिया था वहीं पर जब मुझे अगली सुबह करीब 2:00 बजे मैंने पाया कि मेरे इंसुलिन पंप में खराबी हो गई है जिसकी वजह से मुझे डिहाइड्रेशन होने के साथ ही मेरा ब्लड शुगर लेवल भी और 670 तक पहुंच गया था। ऐसे में मेरे पास कोई अतिरिक्त समय न होने पर सहायता के लिए अपनी Tesla Model Y कार पर पहुंचा वैसे गाड़ी नहीं चला पाने की हालत में था तो मैंने स्टीयरिंग व्हील पर बस दो बार टैप कर फुल सेल्फ ड्राइविंग फंक्शन को ऑन कर दिया।


कार की मदद से मिल सका तुरंत इलाज

यहां पर कार के इस फंक्शन को देखते ही मैं शॉक रह गया यह कार मुझे बिना किसी परेशानी के 13 किलोमीटर का सफर करते हुए मुझे मेरे घर से वीए इमरजेंसी रूम तक ले गई और खुद पार्क भी हो गई, जिसके बाद मुझे कार की मदद से ही इलाज मिल सका। हल्का दिल का दौरा झेलने के बावजूद, मैंने अपने व्यायाम के नियम पर कोई प्रतिबंध लगाए बिना अस्पताल छोड़ दिया, जो कि वाहन और अमेरिका में # 1 वीए द्वारा प्रदान की गई त्वरित और कुशल प्रतिक्रिया का एक प्रमाण है। पॉर्श, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, एक्यूरा और कैडिलैक सहित लक्जरी वाहनों के मालिक के रूप में, मैं आज स्पष्ट रूप से टेस्ला को ऑटोमोटिव इनोवेशन का शिखर (टॉप कारों में से एक) घोषित कर सकता हूं। महत्वपूर्ण क्षणों में इसकी लाइफ सेविंग कैपैबेलिटी इसे शानदार औऱ श्रेष्ठ बनाती है।

मस्क ने क्या कही बात

मैक्सपॉल की इस सोशल मीडिया पोस्ट पर एलन मस्क का रिएक्शन भी सामने आया है। इसमें उन्होंने पोस्ट पर लिखा कि, ” खुशी है कि Tesla Fully Self Driving मदद के लिए मौजूद था और अब आप अच्छा महसूस कर रहे है।