Loading

मुंबई: पहले 2G फिर 3G और अब 4G फिर 5G आ गया है। एक तरफ जहां टेलिकॉम कंपनी Airtel-Jio ने भी अपने सर्किल में 5G सर्विस देना शुरू कर दिया है। भारत के कई शहरों में 5G नेटवर्क लॉन्च हो चुका है। कई मोबाइल यूजर्स भी इसका इस्तेमाल करने लगे हैं। हम जानते हैं कि 5जी नेटवर्क 4जी से तेज होगा। लेकिन इसके अन्य शक्तिशाली लाभ भी हैं। एक तरफ कई लोग 5जी का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए यह क्या है? और इसके क्या फायदे हैं ? यह नहीं पता। अगर आप भी 5G यूज कर रहे हैं तो हम आपसे पूछते हैं 5G क्या है? तो आइए जानते हैं इस नेटवर्क के ढेरों फायदे और इसकी कुछ खास विशेषताएं…

 पीक डेटा स्पीड, अल्ट्रा लो लेटेंसी

5G एक सुपरफास्ट नेटवर्क है। यह 5वीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है। यह 1G, 2G, 3G और 4G नेटवर्क के बाद एक नया वायरलेस मानक है। 5G एक नए तरह का नेटवर्क है और इसकी स्पीड कमाल की है। Satar 5G वायरलेस तकनीक मल्टी Gbps पीक डेटा स्पीड, अल्ट्रा लो लेटेंसी, उच्च विश्वसनीयता, बड़े पैमाने पर शक्तिशाली नेटवर्क के साथ आती है। 

ब्राउजिंग सुपरफास्ट होगी

जब हम इंटरनेट या किसी ऐप पर कुछ ब्राउज करते हैं तो हम सोचते हैं कि जो हम खोलें वह जल्दी से खुल जाए। हमें प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन ऐसा कितनी बार होता है? फ़ोन पर ब्राउज़ करते समय आपको तेज़ गति की आवश्यकता होती है। 5G में भी आपको उतनी ही शानदार वीगन स्पीड मिलेगी। कहा जाता है कि 5जी की स्पीड 4जी से 100 गुना तेज है।