फोटो क्रेडिट - सोशल मीडिया
फोटो क्रेडिट - सोशल मीडिया

Loading

मुंबई: ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड वनप्लस ने वनप्लस नॉर्ड सीई4 लॉन्च कर दिया है, जिसे बेहद सस्ती कीमत के साथ वनप्लस से मिलने वाले सभी तरह के अनुभव की मुख्य विशेषताओं का मेल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वनप्लस नॉर्ड सीई4 24,999 रुपए की शुरूआती कीमत से बिक्री के लिए उपलब्ध है। वनप्लस नॉर्ड सीई 4, वनप्लस नॉर्ड सीरीज़ का सबसे नया सदस्य है। यह सीरीज़, जिसमें 2023 का सफल वनप्लस नॉर्ड सीई 3 5G भी शामिल है, को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक वनप्लस स्मार्टफोन की प्रमुख विशेषताएं पहूंचाने के लिए डिज़ाइन किया गया था। आकर्षक डिज़ाइन, एडवांस टेक्नोलॉजी, रैपिड चार्जिंग और शानदार स्क्रीन जैसी सुविधाएं पिछले वनप्लस नॉर्ड सीई स्मार्टफोन में दी गई थीं और इन सभी सुविधाओं को वनप्लस सीई 4 में और भी बेहतर किया गया है।

बाहर से सुंदर और मजबूत, अंदर से ज्यादा पॉवर और लंबी उम्र

वनप्लस नॉर्ड सीई 4 ने लोगों का ध्यान आकर्षित करने वाली डिज़ाइन पेश करने की अपनी परंपरा जारी रखी है और अब यह दो रंगों में आया है, जो यूज़र को भीड़ से अलग महसूस कराएगा। पहला डिज़ाइन, डार्क क्रोम, वनप्लस की पहले वाली काले रंगों की थीम पर आधारित है और एक्स्ट्रा ग्लैमर के लिए इसमें सूक्ष्म चमकदार ग्रेडिएंट जोड़ा गया है। दूसरा, सेलाडॉन मार्बल, प्रीमियम और एलिगेंट डिज़ाइन है, जिसमें जीवंत और रोमांचक रंगों का संयोजन किया गया है, जो पहली बार वनप्लस 11 मार्बल ओडिसी संस्करण पर देखी गई डिज़ाइन्स पर आधारित है।
आप जो भी रंग चुनें, वनप्लस नॉर्ड सीई4 की डिज़ाइन पहले से कहीं ज्यादा लंबे समय तक जोशीली और रोमांचक दिखती रहेगी, क्योंकि इसकी आंतरिक संरचना नए तरह से डिज़ाइन की गई है, जो यदि फोन गलती से जमीन पर गिर जाए तो कुशन का काम करती है।

इन सबके साथ वनप्लस नॉर्ड सीई4 में शक्तिशाली परफॉर्मेंस पंच और भरपूर बैटरी लाइफ को पैक किया गया है। यह सब ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट और 8 जीबी रैम के बलबूते शुरू होता है, जो वनप्लस नॉर्ड सीई3 5जी की तुलना में इसके परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। वनप्लस नॉर्ड सीई4 में 256 जीबी तक का रोम है, जिसे 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है, जिससे आप मोबाइल में स्पेस के बारे में कोई भी चिंता किए बिना किसी भी एडवेंचर पर निकल सकते हैं। इतना ही नहीं, वनप्लस नॉर्ड सीई4 हमारे नए वनप्लस 12 सीरीज़ डिवाइस में पाए जाने वाले रैम-वीटा को भी सपोर्ट करता है, इसलिए यूज़र ऐप लॉन्च करने और ऐप्स के बीच स्विच करना पलक झपकने से भी ज्यादा आसान बना रहने वाला है।

इसका यह सब परफार्मेंस 5,500 एमएएच की बैटरी द्वारा सपोर्ट किया जाता है, जो वनप्लस द्वारा किसी फोन में लगाई गई अभी तक की सबसे बड़ी बैटरी है, जो 100 वाट सुपरवूक चार्जिंग को सपोर्ट करती है और 29 मिनट में 1-100% तक चार्ज हो सकती है। साथ ही, इसका बैटरी हेल्थ इंजन, चार साल के बैटरी चार्जिंग साइकल के बाद भी बैटरी को मजबूत बनाए रहेगा। अंत में एक बात और कि वनप्लस नॉर्ड सीई4 आपके चार्जिंग साइकल से भी सीखेगा और इसकी बैटरी स्वस्थ रखने के लिए जरूरी कदम उठाएगा, जैसे कि रात के दौरान इसकी चार्जिंग गति को धीमा करना, ताकि यह सुनिश्चित हो कि जरुरत पड़ने पर ही यह केवल 100% तक की चार्जिंग तक पहुंचाते हैं।

शानदार डिस्प्ले और जानदार कैमरा

वनप्लस फोन में हमेशा शानदार डिस्प्ले होते हैं और वनप्लस नॉर्ड सीई 4 इस मामले में अलग नहीं है। डिवाइस के फ्रंट में हमारे वनप्लस 12 फ्लैगशिप डिवाइस पर मिलने वाले कई फीचर्स वाला 6.7 इंच (17.02 सेमी) 120 हर्ट्ज़ फ्लुइड एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20.1:9 है। इसमें एक्वा टच सुविधा है, ताकि वातावरण में नमी होने पर पर भी स्क्रीन टच को बेहतर तरीके से पहचान सके, और इसमें शामिल प्रो एक्सडीआर तकनीक से इस डिस्प्ले पर छवियां जीवंत हो उठती हैं।

फोन के पीछे, इसके केंद्र में सोनी लीट-600 के साथ एक कैमरा सिस्टम है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन वाला 50-मेगापिक्सल सेंसर है, जिसे उच्च स्तर के डिटेल और ट्रू-टू-लाइफ रंगों वाला शानदार ऑल-अराउंड फोटोग्राफी अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, साथ ही इसमें 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर और अपफ्रंट 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।