File Photo
File Photo

    Loading

    दिल्ली: आपने दुनिया के सोने के शौचालय (Toilet Paper) के बारे में तो सुना ही होगा। दुबई के कई अमीरों के घरों और होटलों में सोने के शौचालय हैं। लेकिन क्या आपने कभी गोल्ड टॉयलेट पेपर (Golden Toilet Paper) के बारे में सुना है? ऑस्ट्रेलियाई कंपनी टॉयलेट पेपर मैन ने ऐसा किया है। कंपनी ने इस टॉयलेट पेपर को 22 कैरेट सोने (22 Carat Gold) से बनाया है। इस 1 रोल की कीमत में भारत में एक छोटा हेलीकॉप्टर (Helicopter) खरीद सकते हैं। सोने के इस टॉयलेट पेपर के बारे में कंपनी ने जानकारी दी है। इसकी जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर दी गई है। इसके मुताबिक 22 कैरेट सोने के पेपर रोल बेचे गए हैं। कंपनी के पास फिलहाल इन महंगे पेपर रोल का कोई स्टॉक नहीं है।

    एक राजा की तरह करेंगे महसूस 

    दुनिया में कुछ हैरान कर देने वाली चीजें होती हैं। इसकी जानकारी आपको चौंका सकती है। लेकिन दुनिया में कई ऐसी चीजें खबरों का विषय बन जाती हैं। बेशक, कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी कि उसने सोने के इस पेपर रोल को किसे बेचा। कंपनी ने इस सेल का राज बरकरार रखा है। इस 22 कैरेट सोने के एक रोल की कीमत कंपनी ने 10,75,45,750 रुपए रखी थी। इस टॉयलेट पेपर के साथ शैम्पेन (Champagne) की एक बोतल मुफ्त दी गई। कंपनी के दावे के मुताबिक सोने से बना यह 3 प्लाई टॉयलेट पेपर बेहद मुलायम है। इसके प्रयोग से सोने के कण गिर जाते हैं। आप एक राजा की तरह महसूस करेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी को गोल्ड टॉयलेट पेपर का आइडिया दुबई (Dubai) के एक होटल में सोने के टॉयलेट को देखने के बाद आया।

    File Photo

    हांगकांग के ज्वेलरी ब्रांड कोरोनेट ने बनाया 

    कंपनी ने यह टॉयलेट पेपर यह सोच कर बनाया है कि अगर टॉयलेट सोने का बना है तो टॉयलेट पेपर सोने का क्यों न हो? टॉयलेट पेपर मैन कंपनी अन्य प्रोडक्ट के अलावा टॉयलेट पेपर, हैंड सैनिटाइज़र (Hand Sanitizer) और हैंड ग्लोब बनाती है। दुनिया का सोने का शौचालय हांगकांग (Hongkong) के ज्वेलरी ब्रांड कोरोनेट द्वारा बनाया गया है। यह खबर पूरी दुनिया में जंगल की आग की तरह फैल गई। इस खबर से दुनिया में हड़कंप मच गया। इन शौचालयों को सबसे पहले शंघाई में चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो (China International Import Expo) में पेश किया गया था। 2019 में एक सोने का शौचालय पेश किया गया था। इस टॉयलेट सीट पर 40,815 हीरे जड़े हुए हैं। यह हीरा 334.68 कैरेट का है। उस समय कंपनी ने इस शौचालय की कीमत 9 करोड़ 22 लाख रुपए रखी थी। कुछ दिन पहले दुबई के शाह अब्दुल्लाह ने अपनी बेटी की शादी में सोने का शौचालय तोहफे में दिया था।