WhatsApp could show users ads in app
WhatsApp

Loading

नई दिल्ली: अब जल्द ही WhatsApp में एड दिखने वाला है। हालांकि इस बात की चर्चा पहले से थी, लेकिन अभी तक WhatsApp एड की पुष्टि नहीं हुई थी। पर अब WhatsApp के हेड कैथकार्ट ने इसकी पुष्टि की दी है। हालांकि इससे पहले सितंबर में कैथकार्ट ने ही WhatsApp एड की खबर को सिरे से खारिज किया था।

मेन इनबॉक्स चैट में नहीं दिखेंगे विज्ञापन
ब्राजील के एक मीडिया हाउस से इंटरव्यू में कैथकार्ट ने कहा कि WhatsApp में विज्ञापन दिखेंगे लेकिन मेन इनबॉक्स चैट में नहीं दिखेंगे। विज्ञापन एप को दो सेक्शन में दिखेंगे, हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि ये सेक्शन कौन-कौन से हैं। 

इस सेक्शन में दिखेगा विज्ञापन
माना जा रहा है कि स्टेटस सेक्शन में विज्ञापन नजर आएंगे। इसके अलावा चैनल में भी विज्ञापन दिखाए जा सकते हैं। WhatsApp ने एड आने की पुष्टि तो कर दी है लेकिन अभी तक यह नहीं बताया कि इसकी शुरुआत कब से होगी।

2019 में पहली बार चर्चा
WhatsApp में एड को लेकर पहली बार 2019 में खबर आई थी लेकिन कंपनी ने कभी भी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की थी। अब कैथकार्ट ने इसे स्वीकार किया है। नया एड फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक स्टोरीज की तरह ही होगा यानी जिस तरह इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक स्टोरीज में एड दिखते हैं, वैसे ही WhatsApp में भी दिखेंगे।

लेना पड़ सकता है प्रीमियम सब्सक्रिप्शन
WhatsApp शुरुआत में सभी तरह अकाउंट में एड दिखाएगा। आगे चलकर WhatsApp क प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी लॉन्च हो सकता है और एड फ्री एक्सपेरियंस के लिए यूजर्स को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा।