Konkan commissioner's notice to 18 rebel corporators of Congress

  • 5 जनवरी को हाजिर रहने का आदेश

Loading

भिवंडी. भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) में 1 वर्ष पूर्व महापौर (Mayor) और उपमहापौर (Deputy Mayor) के चुनाव में कांग्रेस पार्टी (Congress party) के 18 नगरसेवकों (18 corporators) ने बगावत करते हुए पार्टी के अधिकृत महापौर उम्मीदवार ऋषिका प्रदीप राका के विरुद्ध मतदान किया था, जिसे लेकर कांग्रेसी नगरसेवक जावेद दलवी ने कोकण आयुक्त के समक्ष याचिका दायर की थी. उक्त याचिका की सुनवाई करते हुए कोकण आयुक्त ने 18 बागी नगरसेवकों को 5 जनवरी को कोंकण आयुक्त के समक्ष सुनवाई के लिए हाजिर रहने हेतु नोटिस जारी किया है.

कोंकण आयुक्त द्वारा भेजी गई नोटिस के बाद कांग्रेस के बागी तथा राकां में प्रवेश करने वाले सभी 18 नगरसेवकों में हड़कंप मचा हुआ है. राजनीतिक सूत्रों की माने तो 18 नगरसेवकों का नगरसेवक पद बचाने तथा निरस्त कराने के लिए कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं में शुरू अंदरूनी जंग अब दोनों पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई है.

विदित हो कि कांग्रेस पार्टी के 18 नगरसेवक अपना नगरसेवक पद बचाने के लिए पिछले पखवाड़े राकां द्वारा मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar), राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल, गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र अव्हाड सहित अनेक बड़े मंत्रियों और राकां नेताओं के समक्ष राकांपा में प्रवेश कर लिया है. शहरवासियों की निगाहें अब 5 जनवरी को कोंकण आयुक्त के समक्ष होने वाली सुनवाई पर टिकी हैं. राजनीतिक जानकारों की मानें तो कांग्रेस के बागी 18 नगरसेवकों की मनपा सदस्यता जाना तय माना जा रहा  है.