Image-Youtube
Image-Youtube

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े कई वीडियो वायरल होते रहते है। ऐसे में कुछ वीडियो ऐसे भी होते है जो हमें चौंका देते है, अक्सर हम देखते है कि एक ताकदवर जानवर दूसरे कमजोर जानवर पर हावी होते है उन्हें मारकर खाते है, लेकिन कई बार इसका उल्टा भी होता है, जी हां कई बार एक छोटा सा कमजोर दिखने वाला जीव भी बड़े घातक प्राणी के लिए खतरा बन जाते है, ऐसा ही एक वीडियो (Viral Video) में देखने को मिल रहा है। 

    नहीं देखा होगा ऐसा वीडियो 

    आज हम जिस वीडियो के बारे में बता कर रहे है उसे Latest Sighting नाम के YouTube चैनल पर शेयर किया गया है और ये प्रीटोरिया के डायनोकेंग गेम रिजर्व में शूट किया गया वीडियो है। आमतौर पर आपने सांप को चिड़ियों के घोसले से अंडे चुराकर खाने की घटना सुनी होगी और इसके वीडियो भी देखे होंगे लेकिन आज आप गुस्साई चिड़ियों का बेरहम बदला अब तक आपने कभी नहीं देखा होगा, जो आज हम आपको इस वीडियो के जरिये दिखाने जा रहे है।

    चिड़ियों का ग़ुस्सा सांप के लिए आफत 

    होश उड़ा  देने वाले इस वीडियो में आप  देख सकते है कि एक सांप  तेज-तर्रार चिड़ियों के झुंड के बीच फंसा हुआ हैं। सांप को चिड़ियों ने हर तरफ से घेर रखा है, जिसे देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे, इसके बाद वे बारी-बारी से सांप पर हमला कर रही हैं। उनका हमला इतना ज्यादा आक्रमक है कि सांप को संभलने का मौका ही नहीं मिल रहा है। ऐसे में वो अपनी जान बचाने के लिए चिड़ियों पर अटैक की कोशिश भी कर रहा है, लेकिन कुछ काम नहीं आ रहा।

     

    हमले से फोड़ी सांप की आंख 

    चोंच मार-मारकर उन्होंने सांप की हालत बेहद खराब कर रखी है।इस दिल दहला देने वाले दुर्लभ वीडियो को 37 साल के पर्यावरण सलाहकार कीथ रेने और उनकी पत्नी ट्रेसी ने शूट किया है। उन्होंने Latest Sighting से बात करते हुए बताया कि सांप की उम्र कम थी और हमले में उसकी दोनों आंखें चली गई, इससे हम अंदाजा लगा सकते है कि हमला कितना खतरनाक होगा।