rabin-bar

Loading

नई दिल्ली: यूँ तो हमारी दुनिया में एक से एक दिगाज टैलेंटेड लोग हैं। इनमें से कोई चंद मिनटों में स्केच बना देता है तो कोई अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर जबरदस्त कलाकारी करता है। लेकिन हम आपको कहें कि, कोई कलाकार है जो आपके ‘सिग्नेचर’ को ही एक सुंदर ‘स्केच’ में बदल दे तो आप इस को शायद ना मानें। दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐसे एक ऐसे विलक्षण पेंटर का वीडियो वायरल हुआ, जिनकी कलाकारी देखकर खुद ‘एयरहोस्टेस’ भी मुरीद हो गई।

वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर हुआ, जिसे अब तक कई लाखों लोग देख चुके हैं। दरअसल ये विडियो ‘स्पीड पेंटर’ राबिन बार (Rabin Bar) ने शेयर किया है, जिन्होंने खुद को वर्ल्ड रिकॉर्डधारी स्पीड पेंटर बताया है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है। वीडियो पर लोगों के भी खूब कमेंट्स आए, जो इस स्पीड पेंटिंग पर हैरानी जता रहे हैं।

इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि, किस तरह से एक एयरहोस्टेस ने सादे कागज पर अपना हस्ताक्षर कर जहाज में राबिन बार को दे दी। बाद में राबिन ने इस हस्ताक्षर को अपने हुनर से एक खूबसूरत पेंटिंग में बदल दिया। दरअसल जहाज में बैठे राबिन ने एयरहोस्टेस के साइन के साथ ही पेंटिंग बनानी शुरू कर दी। स्केच पूरा होने के बाद शख्स ने अपना नाम लिखा और फ्लाइट अटेंडेंट को कागज दिखाया, जिसे देखकर वह भी हैरान रह गई।

अपनी कला को लेकर राबिन कहते हैं कि, “मैं पेंटिंग के क्षेत्र से जुड़ा एक पेशेवर कलाकार हूं। अपने बचपन के दिनों से मैंने पेंटिंग की, लेकिन धीरे-धीरे मैंने इसे पेंटिंग-सह-मनोरंजन के रूप में विकसित किया। मैं लोगों, खासकर बच्चों को प्रेरित करता हूं।।। मैं अपने दोनों हाथ और पाँव के साथ एक ही समय पर यह काम कर सकता हूं।” राबिन इस इस अनोखी ‘कलाकारी’ को सलाम।