Prostitution, Navi Mumbai, Maharashtra
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    ऑस्ट्रिया: 2 साल से अधिक चल रहे कोरोना महामारी से पूरी दुनिया गुजर चुकी है। आज भी कहीं जगहें ऐसी है जहां कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। कुछ महीनों पहले दुनिया के कई देशों ने कोरोना वैक्सीन पर काम किया है और अब वर्तमान में कोरोना वैक्सीन ये एक ही हथियार है जिसे हम कोरोना के खिलाफ लड़ सकते है।

    ऐसे में हर जगह कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए कई नए और अलग तरीकों से लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, ताकि वे सभी लोग कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन ले लें। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक जगह ऐसी है जहां कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों को एक बहुत ही अलग ऑफर दिया जा रहा है। जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। आइए जानते है क्या है पूरा मामला… 

    फ्री में सेक्स वर्कर के साथ समय 

    दरअसल ‘इंडिपेंडेंट’ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना (Vienna) में एक बहुत ही अलग और चौंकाने वाली खबर सामने आयी है। दरअसल कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने वालों को सेक्स वर्कर (Sex Workers) के साथ मुफ्त में कुछ समय फ्री में बिताने का एक अनोखा ऑफर दिया जा रहा है। बता दें कि ‘फन पलास्ट’ नामक ब्रोथल ये अनोखा ऑफर लेकर आया है। साथ ही ब्रोथल अपने यहां भी वैक्सीनेशन (Vaccination) की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। 

    ऑफर का लाभ उठाने वहां पहुंचे लोग 

    दरअसल इस अजीबोगरीब ऑफर में कहा गया है कि वैक्सीनेशन करवाने वाला शख्स अपनी पसंद की सेक्स वर्कर के साथ 30 मिनट मुफ्त बिता सकेगा। खास बात ये है कि लोग इस ऑफर का लाभ उठाने पहुंच भी रहे हैं। इस बारें में ब्रोथल का कहना है कि वैक्सीनेशन को बढ़ावा देना सबकी जिम्मेदारी है और उसी को समझते हुए ये ऑफर दिया जा रहा है। ताकि इस शर्त के माध्यम से ही सही लेकिन लोग कोरोना का टिका लगवा लें। 

    ऑफर देने के पीछे ये है वजह 

    दरअसल ऑस्ट्रिया सरकार के इस अनोखे और सबसे अलग ऑफर देने के पीछे ये खास और बहुत महत्वपूर्ण वजह है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रिया में अभी केवल 64 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। सरकार टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश कर रही है।  इसके लिए सख्त फैसले भी लिए गए हैं। जैसे रेस्तरां, पब, सैलून और अन्य सार्वजनिक जगहों पर बिना वैक्सीन वाले लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है। देश में सख्त नियम लागू हैं, जिसके तहत होटल और सिनेमाघरों या फिर 25 से अधिक लोगों के कार्यक्रम में जाने के लिए पूर्ण टीकाकरण का प्रमाणपत्र या फिर कोरोना वायरस से रिकवरी का प्रमाणपत्र देना आवश्यक है। 

    मददगार साबित होगा ये ऑफर 

    आपको बता दें कि यह अनोखा ऑफर लोगों को वैक्सीन लगाने की मोहिं में काफी मददगार साबित हो सकता है। ऑस्ट्रिया में बड़ी संख्या में लोग ब्रोथल जाते हैं, ऐसे में सेक्स वर्कर के साथ मुफ्त समय बिताने का ऑफर कारगर हो सकता है। प्रशासन से जुड़े अधिकारी भी मानते हैं कि ‘फन पलास्ट’ की ये पहल वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेज करने में मददगार हो सकती है। इससे कोरोना संकट से बचने में आसानी होगी।