After the death of the mother, one buried the dead body, the other performed the last rites according to Hindu custom
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली : सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से हमें आए दिन ऐसी कहानियां जानने और सुनने को मिलती है। जो कभी हमें रुलाती है तो कभी हंसाती है तो वहीं कभी-कभी बेहद इमोशनल (Emotional) कर देती है। वैसे तो आपने प्यार की कई कहानियां सुनी होगी प्यार में एक-दूसरे के लिए जान देना, एक-दूसरे के लिए कुछ भी कर गुजर जाना। मगर आज हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं वह इन सब से परे है। 

    पत्नी का अस्थि कलश

    दरअसल, इस समय सोशल मीडिया पर एक पति-पत्नी (Husband-Wife) की कहानी खूब सुर्खियों में है। जिसमें पत्नी के मरने के बाद पति ने करीब 35 साल तक अपनी पत्नी के अस्थियों को संभाल कर रखा। शख्स ने अपनी पत्नी की अस्थियों को पेड़ पर बांध कर रखा। पत्नी के मौत के बाद शख्स इच्छा अनुसार पत्नी की अस्थि कलश को रखकर उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई।

    पत्नी की मौत 

    क्योंकि एक रात जब शख्स अपनी पत्नी के पास था तो उसकी पत्नी ने उससे कहा कि मेरे बगल में सोइए मैं सुहागन मरना चाहती हूं, लेकिन उस वक्त शख्स को अपनी पत्नी की बात नहीं समझ में आई। मगर जब वह सुबह सो कर उठा तो उसकी पत्नी की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद से ही उसने पत्नी की अस्थियों को पेड़ में बांधकर रखा हुआ था और रोज उसे देखता था। 

    अस्थि कलश को टेकते हैं मत्था 

    अपनी पत्नी से किए वादे को निभाने के लिए सबसे अपने अंतिम यात्रा पर पत्नी की अस्थि कलश को ले जाने की इच्छा जताई थी। हालांकि, जानकारी के मुताबिक शख्स की मौत के बाद अब उसकी भी अस्थि कलश को एक पेड़ में बांधकर रख दिया गया है। जिसको घरवाले देखते हैं और मत्था टेकते हैं सोशल मीडिया पर यह कहानी इस वक्त खूब सुर्खियों में है और लोगों द्वारा इसे पसंद भी किया जा रहा है।जा रहा है।