(Image-Twitter-@rupin1992)
(Image-Twitter-@rupin1992)

    Loading

    नई दिल्ली: आम तोर पर अपने देखा होगा कि  किसी शख्स का मृत्यु प्रमाणपत्र उसके मरने के बाद ही बनता है, जो उसके परिवार वालों के काम में आता है, लेकिन इन दिनों अखबार में एक ऐसा विज्ञापन आया है जिसे देख आपके होश उड़ जाएंगे। जी हां हम जिस एड की बात कर रहे है वह सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है। जानकर आप हैरान रह जायेंगे कि एक जिंदा शख्स ने खुदके मृत्यु प्रमाणपत्र (Death Certificate) गुम हो जाने की ऐड न्यूज पेपर में दी है। फ़िलहाल इस न्यूज़ पेपर की ऐड से लोगों के पैरों तलें जमीन खिसक रही है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर…. 

    अजीब मामला 

    अब ऐसे में लोग इस बात से हैरान हैं कि आखिरकार किसी जीवित व्यक्ति का डेथ सर्टिफिकेट कैसे बन सकता है और अगर गलती से बन भी गया तो उसके खो जाने की सूचना किसी अखबार के विज्ञापन में कैसे छप सकती है, जबकि एडवरटाइजमेंट छपवाने वाला शख्स खुद यह दावा कर रहा हो कि उसने अपना ही मृत्यु प्रमाणपत्र खो दिया है। 

    7 सितंबर को बाजार में खोया मृत्यु प्रमाणपत्र

    आपको बता दें कि असम के होजाई जिले स्थित लामडिंग के सिमुलताला की है। यहां रहने वाले रंजीत कुमार चक्रवर्ती ने यह ऐड दिया है। इसमें लिखा है, ‘मैंने अपना डेथ सर्टिफिकेट खो दिया है। 07/09/2022 को लामडिंग बाजार में सुबह करीब 10:00 बजे यह मुझसे खो गया।’ इसके साथ ही उन्होंने डेथ सर्टिफिकेट का रजिस्ट्रेशन नंबर और अपना नाम भी लिखा है। साथ ही विज्ञापन में उनका पूरा पता दिया गया है। 

     

    लोगों ने किये मजेदार कमेंट्स 

    दरअसल सोशल मीडिया पर लोग इस विज्ञापन को लेकर खूब मजे ले रहे हैं। कई सारे मजेदार मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। IPS अधिकारी रुपीन शर्मा ने इस पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘इट हैपंस ओनली इन इंडिया।’ वहीं, दूसरे लोग इस पर मजे लेते हुए कह रहे हैं कि क्या इस शख्स ने स्वर्ग से अपना डेथ सर्टिफिकेट खोने की सूचना दी है। कुछ यूजर्स यह पूछ रहे हैं कि अगर उन्हें खोया हुआ डेथ सर्टिफिकेट मिल भी गया तो उसे देने के लिए कहां जाएंगे।