kerala-snake-catcher-vava-suresh-bitten-by-cobra-condition-critical

हाल ही में वावा सुरेश कोट्टायम जिले में एक रेस्क्यू मिशन पर थे।

    Loading

    नई दिल्ली, सांप (Snake) पकड़ना काफी मुश्किल का काम है। यह जिंदगी और मौत के बीच का काम है। कौन सा सांप कितना खतरनाक है यह, उसे पकड़ने वाला ही बता सकता है। सांप के प्रजाति में सबसे ज्यादा खतरनाक कोबरा (Cobra) माना है। कोबरा को पकड़ना आसान नहीं। जान हथेली पर रखकर यह खतरनाक काम करना पड़ता है। इसी बीच खबर मिली है कि केरल के मशहूर सांप पकड़ने वावा सुरेश (Vava Suresh) को कोबरा ने काट लिया है।

     

    हाल ही में वावा सुरेश कोट्टायम जिले में एक रेस्क्यू मिशन पर थे। वह कोबरा को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे, तभी अचानक उन्हें कोबरा ने काट लिया। मिली हुई जानकारी के मुताबिक, कोबरा के काटने के बाद वावा की हालत हालत गंभीर है। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। 

    इस वायरल वीडियो में देख सकते है कि, वावा कोबरा को पकड़ने की कोशिश कर रहे है। उनके आसपास कई लोग खड़े हैं। वावा ने कोबरा को पूंछ से पकड़ रखा है। वहीं, वह सांप को पन्नी में डालना चाहते थे। इसलिए वह जमीन से पन्नी उठाकर सांप को उसमे डालने की कोशिश करते हैं, तभी सांप उनके पैर पर काट लेता है। सांप इतनी जोर से काटता है कि उसे खींचकर वावा खुद ही दूर करते हैं। इसके तुरंत वह बाद को सांप को छोड़ देते हैं।

    अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि वावा सुरेश को पहले भी कई बार सांप काट चुका है, लेकिन हर बार उन्होंने मौत को मात दे दी है।