प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नई दिल्ली: मोहब्बत से जुड़ी कई खबरों के बारे में आपने पढ़ा और देखा होगा, लेकिन आज हम जिस खबर की बात का रहे है वह चार लोगों के प्रेम प्रसंग की है। जी हां यह एक बेहद ही अजीबोगरीब प्रेम प्रसंग सामने आया है। यह मामला बिहार के खगड़िया जिले का है। इस घटना में दो जोड़े शामिल हैं। इस जोड़े की दोनों महिलाओं को एक-दूसरे के पतियों से प्यार हो गया और फिर उन्होंने शादी कर ली। इस मामले ने लोगों को चौंका दिया है। आइए जानते है पूरी खबर… 

दरअसल दो विवाहित जोड़ों के शांतिपूर्ण जीवन में एक चौंकाने वाला मोड़ आता है जब रूबी को अपने ही गांव के एक व्यक्ति मुकेश कुमार सिंह से प्यार हो जाता है। खास बात यह है कि मुकेश शादीशुदा थे और उनकी पत्नी का नाम भी रूबी देवी था। आखिरकार, रूबी (नीरज की पत्नी) और मुकेश ने फरवरी 2022 में एक-दूसरे से शादी कर ली, दो बेटों और एक बेटी को अपने साथ ले गए।

रूबी (जिसकी नीरज से शादी हुई थी) के मुकेश के साथ भाग जाने के बाद पिछले साल फरवरी में हुई घटनाएं चौंकाने वाली थीं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीरज शादी के बाद से परेशान था और उसने मुकेश के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने मामले को सुलझाने के लिए ग्राम पंचायत को बुलाया, लेकिन मुकेश ने उनके फैसले का पालन नहीं किया। एक रिपोर्ट के मुताबिक नीरज ने मुकेश की पहली पत्नी से अफेयर कर बदला लेने की कोशिश की थी। 

अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीरज किसी तरह मुकेश की पहली पत्नी रूबी देवी के संपर्क में आ गया और दोनों के बीच नियमित बातचीत होने लगी. आखिरकार, उन्हें प्यार हो गया और 11 फरवरी को, उनके संबंधित भागीदारों द्वारा उन्हें छोड़ने के एक साल बाद, वे दोनों एक साथ घर से भाग गए। 18 फरवरी को दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली।

दोनों जोड़ों के मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में चले जाने के बाद, जटिल प्रेम संबंध आखिरकार समाप्त हो गया और चारों ने अपनी पसंद के अनुसार शादी कर ली। नीरज एक टाटा कंपनी में काम करता है, जबकि मुकेश दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करता है। खास बात यह है कि नीरज ने मुकेश के दोनों बच्चों को भी गोद लिया है।