(Image-YouTube)
(Image-YouTube)

    Loading

    नई दिल्ली: प्यार से जुड़ी कुछ ऐसी कहानियां सामने आती है, जिसे पढ़कर, देखकर यकीन हो जाता है कि वकाई प्यार में उम्र, धर्म किसी की कोई सीमा नहीं होती। जी हां दरअसल पाकिस्तान (Pakistan) में एक ऐसी शादी हुई है जो सबके लिए चर्चा का विषय बन गई है। आपको बता दें कि इस अनोखे और अजीब शादी का  वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है। आइए जानते है इस अनोखी प्रेम कहानी के बारे में… 

    अनोखी लव स्टोरी.. 

    जहां आम तोर पर लोग अपने हम उम्र के व्यक्ति से शादी करते है, वही पाकिस्तान में 61 साल के राणा शमशाद ने 18 साल की आशिया से शादी की है। आपको बता दें कि राणा शमशाद रावलपिंडी के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने से उम्र में 43 छोटी आशिया से शादी की है। अब आपके मन में सवाल आया होगा कि आखिर दोनों में मोहब्बत की शुरुआत कैसे हुई? आपको इस सवाल का भी जवाब यहां मिलेगा।

    ऐसे हुआ 61 वर्षीय बुजुर्ग से प्यार 

    दरअसल इस बारे में आशिया ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत की उसमें आशिया ने कहा, ‘यह (राणा शमशाद) हमारे इलाके में गरीब लड़कियों की शादी करवाते थे, मुझे इनकी ये आदत अच्छी लगी।’ आशिया ने आगे बताया कि उनकी एक दो बार मुलाकात भी हुई। मोहल्ले वाले भी इनके बारे में अच्‍छी बातें करते थे। इसके बाद उन्होंने फैसला कर लिया कि वो शमशाद से शादी करेंगी। 

    आशिया के बारे में शमशाद ने कहा.. 

    अपने रिश्ते के बारे में बताते हुए शमशाद ने कहा कि ‘मेरा बहुत ध्यान रखती हैं आशिया’ इतना ही नहीं बल्कि शमशाद ने कहा कि वह खुद को काफी खुशनसीब मानते हैं कि इस उम्र में उनको लाइफ पार्टनर मिला। आगे वह बोले, आशिया मेरा बहुत ध्यान रखती हैं। वहीं, आशिया ने कहा, शमशाद भी उनका खूब ध्यान रखते हैं। आशिया ने बताया, ‘उन्हें जिस चीज की भी जरूरत होती है, वह ला देते हैं। मेरे परिवार की भी मदद करते हैं।’ 

    वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

    ‘जोड़े आसमान में बनते हैं’

    इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए शमशाद ने बताया कि उनकी शादी की बात सुनकर कई रिश्तेदारों ने मुंह बनाए। लोग वैसे भी जीने नहीं देते हैं, कोई न कोई रुकावट पैदा करने की कोशिश करता है। लोग उम्र के अंतर को लेकर असहज थे। ‘लोग कहते हैं, इसमें तूने क्‍या देखा’ जब आशिया से इस इंटरव्‍यू के दौरान पूछा गया कि इतनी कम उम्र में बड़ी उम्र के शख्स से शादी करने की क्‍या जरूरत थी तो आशिया ने कहा, ‘रिश्‍तेदार तो अब भी कहते रहते हैं, लोग वैसे भी बात करने से पीछे नहीं हटते हैं। 

    आज भी लोग पूछते है सवाल.. 

    मैं जब भी मोहल्ले में जाती हूं तो लोग कहते हैं कि तूने उसमें क्या देखा?’ आशिया ने कहा कि वह लोगों को नहीं समझा सकती हैं। उन्हें इन बातों से फर्क नहीं पड़ता है। हालांकि दोनों की शादी कब हुई है, इस बारे में वायरल वीडियो में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अब यह वीडियो सोशल मीडिया  पर जमकर वायरल हो रहा है।