File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: अगर आपके घर में चार पहिया या दोपहिया वाहन है तो आप जानते हैं कि समय-समय पर इसकी देखभाल और सर्विस करना कितना जरूरी है। कारों की समय पर सर्विसिंग करने से ये अचानक से खराब नहीं होती हैं। लेकिन बेंगलुरू में भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई कार की सर्विसिंग कार मालिक को बेहद महंगी पड़ी, क्योंकि उनकी कार का सर्विसिंग बिल 22 लाख रुपए था। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा… 

    सर्विसिंग बिल वायरल 

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि बेंगलुरु में हाल ही में भारी बारिश हुई थी, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी। इस बारिश में नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में कई लोगों के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो गई है और लोग अब अपनी क्षतिग्रस्त कारों की मरम्मत करवा रहे हैं। इस बीच बेंगलुरु में एक शख्स के कार सर्विसिंग बिल की सोशल मीडिया पर जोरदार चर्चा शुरू हो गई है। इस सर्विसिंग बिल ने सबको चौंका दिया है। 

    चौंकाने वाला सर्विसिंग बिल

    आपको बता दें कि बेंगलुरु के अनिरुद्ध नाम के एक इंजीनियर ने कंपनी के आधिकारिक सर्विस सेंटर से अपनी कार की सर्विस कराई। हालांकि, बदले में कंपनी ने उन्हें 22 लाख रुपये का बिल दिया। दिलचस्प बात यह है कि सर्विस की गई कार की कीमत 11 लाख रुपये है। इसलिए यह सर्विसिंग बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

    जानें क्या है माजरा 

    दरअसल बंगलुरु के अनिरुद्ध अमेज़न में काम करते है। उन्होंने इस घटना को अपने लिंक्डइन सोशल मीडिया प्रोफाइल पर साझा किया। उन्होंने इस प्रकार के ‘क्रोनी कैपिटलिज्म’ का नाम दिया है। उनके पास एक Volkswagen Polo TSI गाड़ी है। बेंगलुरु में आई बाढ़ में उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद उन्होंने कार को मरम्मत के लिए कंपनी के सर्विस सेंटर को दे दिया। बता दें कि इस कार को रिपेयर करने में 20 दिन लगे। इसके बाद जो हुआ वह बहुत हैरान करने वाला था। 

    आपको बता दें कि जब वे अपनी कार लेने सर्विस सेंटर गए तो उन्हें कार की मरम्मत के लिए 22 लाख रुपये का बिल दिया गया। इसके बाद उन्होंने उस कंपनी से संपर्क किया जिसमें उन्होंने कार पॉलिसी निकाली है। तब कंपनी ने कहा, ‘कार टोटल एसओएस के तौर पर दिखाई जाएगी।’ 

    साथ ही अनिरुद्ध ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा, ‘ब्रेकडाउन के बाद भी कार कानूनी रूप से मेरी थी, इसलिए जब मैं कार लेने के लिए सर्विस सेंटर पहुंचा तो मुझे 44,840 रुपये की अनुमानित फीस देने को कहा गया। जो आमतौर पर 5 हजार रुपये वसूला जाता है। दिलचस्प बात यह है कि जिस कार से दस्तावेज तैयार करने के लिए 44,840 रुपये लिए गए थे, उसकी बाजार कीमत 6 लाख रुपये है।’ इस बीच सोशल मीडिया पर कार के सर्विसिंग बिल की खूब चर्चा हो रही है और कई लोगों ने इस पर फनी कमेंट्स भी किए हैं। साथ ही लोग इस वायरल सर्विसिंग बिल को देख बेहद हैरान है।