(Image-Instagram-anchorharishnagaraju)
(Image-Instagram-anchorharishnagaraju)

    Loading

    नई दिल्ली: आपने अब तक कभी सुना नहीं होगा कि सांप और नेवले अच्छे दोस्त है, हम सब जानते है वे एक दूजे के दुश्मन होते है। जब भी वे एक दूसरे को देखते है तो आपस में लड़ाई करने भीड़ जाते है, इसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मिडिया पर सामने आया है, जिसे देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। बता दें कि सांप हम सबके लिए जितना जहरीला और खतरनाक होता है, उससे कहीं ज्यादा सांप के लिए नेवला खतरनाक होता है। ऐसा ही नजारा इस होश उड़ा देने वाले वीडियो में आपको देखने मिलेगा। 

    हमेशा से सुना व देखा गया है कि अगर सांप और नेवला का आमना-सामना हो जाए तो जब तक किसी एक की जान ना चली जाए तब तक लड़ाई होती है। कुछ ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर अभी भी वायरल हो रहा है, लेकिन इसे बेहद कम ही लोगों ने देखा है। आपको बता दें कि यह सांप और नेवले की लड़ाई का वीडियो कर्नाटक का है, जिसे देख हर कोई खौफ में है। 

    आपस में भिड़े नेवला और सांप

    दरअसल यह वायरल वीडियो कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले के मुंदगोड़ (Mundgod) का है, जहां ऐसा ही दृश्य देखने को मिला। सड़क के बीचों-बीच अचानक से सांप और नेवले की लड़ाई होने लगी। अब यह लड़ाई का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वीडियो में देखा जा सकता है कि नेवला और सांप आपस में काफी देर लड़ रहे हैं। जहां सांप भागने के फिराक में है, तो नेवला उसे भागने नहीं दे रहा है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Harish Nagaraju /ಹರೀಶ್ ನಾಗರಾಜು (@anchorharishnagaraju)

     

    वायरल हो रहा वीडियो

    जैसा की आप देख सकते है काफी वक्त तक चली इस लड़ाई में आखिर में नेवले ने जंग में जीत ली और सड़क के बीच से किनारे पहुंचे सांप की गर्दन पकड़कर झाड़ियों में घुस गया।  इस वीडियो को देखने वाले आस-पास के लोग भी बेहद हैरान थे। बता दें कि यह वीडियो इंस्टाग्राम पर 10 जुलाई 2020 में पोस्ट किया गया था, लेकिन इसे आज भी लोग देख रहे हैं। anchorharishnagaraju नाम के अकाउंट द्वारा इसे शेयर किया गया था। सांप-नेवले की लड़ाई को देखकर लोग हैरत में पड़े है।