(Image-Instagram-akihikokondosk)
(Image-Instagram-akihikokondosk)

    Loading

    नई दिल्ली: कई बार ऐसी खबरें सामने आती है जिसे सुनकर हम दंग रह जाते है, जहां हम सब जानते है शादी करने के लिए दो जीवित व्यक्ति की जरूरत होती है, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी शख्स ने होलोग्राम से शादी की है? जी नहीं न? लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी ही खबर लेकर आये है, जिसे पढ़कर आपके पैरों तलें जमीन खिसक जायेगी। इस दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं और उनकी पसंद भी काफी अलग-अलग है। यहां तक कि अपनी पूरी जिंदगी बिताने जैसा फैसला भी लोग अजीबोगरीब तरीके से कर लेते हैं, जो सामान्य रूप से नहीं होता है। 

    जी हां हाल ही में जापान के एक फिक्टोसेक्सुअल शख्स ने अपनी ऐसी ही अनोखी पसंद के चलते किसी लड़की नहीं बल्कि एक फिक्शनल कैरेक्टर से शादी कर ली। जिसे की हमने आपको बताया कि उसकी पत्नी एक उसकी पत्नी  फिक्शनल कैरेक्टर है, वो असल में इस दुनिया की है ही नहीं। 

    अजीबोगरीब ख्वाहिश

    दरअसल इस तरह की अजीबोगरीब ख्वाहिश रखने वाले शख्स का नाम अकिहिको कोंडो (Akihiko Kondo)  है। इस शख्स को कम्यूटर सिंथेसिस पॉप सिंगर (computer-synthesised pop singer ) से प्यार हो गया, यह प्यार इतना आगे बढ़ गया शख्स ने उसके साथ शादी करने की ठान ली। अब वो कोई इंसान तो है नहीं, ऐसे में शख्स ने कैरेक्टर के होलोग्राम फॉर्म से शादी कर ली। प्यार और शादी तो हो गई लेकिन अपनी पत्नी के साथ इंसान का जो बॉन्ड होता है, वो अकिहिको नहीं डेवलप कर पा रहा है, क्योंकि फिक्शनल कैरेक्टर उससे बात ही नहीं कर सकता। 

    डिजिटल पॉप स्टार से प्यार

    आपको बता दें कि 38 साल के अकिहिको कोंडो को 16 साल की फिक्शनल पॉपस्टार हत्सुन मिकू से प्यार हो गया था। साल 2008 से ही वो उसके प्यार में दीवाना था और अनाधिकारिक तौर पर उससे शादी भी कर ली थी। हालांकि साल 2017 तक उनका रिश्ता परवान चढ़ा। बता दें कि गेट बॉक्स नाम की एक मशीन के जरिये जापान में लोगों को फिक्शनल कैरेक्टर से बात करने का मौका दिया जाता था। इसी होलोग्राम से जब कोंडो ने बात की तो उसे काफी अच्छा लगा। इसके बाद वो $1300 की डिवाइस को घर ले आया और अपने पास हमेशा के लिए रख लिया। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by 近藤 顕彦 (@akihikokondosk)

    कोंडो हैं सोशल मीडिया स्टार

    इतना ही नहीं बल्कि कोंडो ने अपने घर में इस फिक्शनल कैरेक्टर के साथ अपनी ज़िंदगी के तमाम पल सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। उन्होंने 4 साल पहले मीकू के शादी कर ली लेकिन उनके लिए दुख की खबर ये आई कि गेटबॉक्स ने अपनी मीकू से बात करने की सर्विस ही बंद कर दी।  इसलिए वह बात नहीं कर सकते।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by 近藤 顕彦 (@akihikokondosk)

    24 घंटे रहते है मीकू के साथ 

    अब वो उनसे बात नहीं कर सकती, हालांकि वे अपने वर्चुअल पार्टनर के साथ अब भी रहते हैं।  उनका कहना है कि वे 24 घंटे मीकू के साथ रहते हैं और मीकू के वीडियो हर वक्त देखते रहते हैं। कोंडो अलग ही किस्म के आदमी हैं, जो किसी फिक्शनल कैरेक्टर की ओर से इस तरह आकर्षित हुए कि अब वो अपनी पूरी जिंदगी उसके साथ बिताना चाहते है।