Aliens

इसी क्रम में अब पेंटागन (Pentagon) में छपे रिपोर्ट्स ने एलियंस के सच में होने के दावे को पुरजोर हवा दे दी है।

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी खबर सामने आती हैं, जिसे देख आप हैरान रह जाते हैं। अब ऐसी ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है। हाल ही में एलियंस या यूएफओ (उड़न तश्तरी) को लेकर एक अजीब दावा किया गया है। इसके मुताबिक, एलियन ने एक महिला के साथ संबंध बनाए थे, जिसके बाद वह महिला प्रेग्नेंट हो गई थी। दरअसल, एक रिपोर्ट में अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने उन लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और उनके बयान लिए, जिन्होंने UFO से मिलने के बाद ‘पैरानॉर्मल एक्सपीरियंस’ (Paranormal Experience) का दावा किया था।

    वैसे तो आज भी यह सवाल का किसी के पास कोई जवाब नहीं कि, क्या एलियंस (Aliens) वास्तव में होते हैं या नहीं। खैर इस पर तो लंबे समय से बहस चल रही है। जहाँ कुछ लोगों के मुताबिक़, एलियंस इंसान की कल्पना का ही एक हिस्सा है। तो वहीं ऐसे भी कई लोग हैं जिन्हें पूरा यकीन है कि दूसरी दुनिया में भी लोग रहते हैं और यही एलियंस हैं।

    फिर दुनिया में ऐसे भी कई लोग हैं, जो खुद सामने आकर एलियंस से मिलने या उन्हें देखने का बड़ा और अजीबोगरीब दावा कर चुके हैं। लेकिन चूंकि उनके पास कोई सबूत नहीं होता, इस वजह से दावों को अफवाह या झूठ मान कर इसे भी नजरंदाज कर दिया गया। हालांकि, अब बीते कुछ समय से अमेरिका (America) में एलियंस को लेकर कई तरह के बड़े सीक्रेट्स दुनिया के सामने आए हैं।

    इसी क्रम में अब पेंटागन (Pentagon) में छपे रिपोर्ट्स ने एलियंस के सच में होने के दावे को पुरजोर हवा दे दी है। इस रिपोर्ट में एलियंस द्वारा पृथ्वी की महिलाओं को प्रेग्नेंट करने से लेकर उन्हें अपने ग्रह पर घुमाने तक की घटनाओं का भी अहम् जिक्र हुआ है। 

    गौरतलब है कि ये फाइल्स डिफेन्स इंटेलिजेंस एजेंसी द्वारा फ्रीडम ऑफ इन्फॉर्मेशन रिक्वेस्ट पर रिलीज की गई है। वहीं द सन में छपी एक खबर के मुताबिक़, इस रिपोर्ट में एलियंस द्वारा प्रेग्नेंसी के कुल पांच मामलों का जिक्र भी हुआ है। हालांकि, ब तक उन महिलाओं की पहचान छिपाई गई है।

    इंसानों को पहुंचता है नुकसान

    अगर इन रिपोर्ट्स पर एक बार यकीन करें तो एलियंस या UFO से संपर्क में आना इंसानों के लिए काफी ज्यादा खतरनाक है। क्योंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक जितने भी मामले सामने आए हैं, उनमें इंसानों को नुकसान पहुंचा है क्योंकि कुछ UFO से निकलते रेडिएशन की वजह से जल भी गए हैं। वहीं कुछ को ब्रेन डैमेज और नर्वस सिस्टम में खराबी का भी बड़ा सामना करना पड़ा है। वहीं ऐसा भी कहा गया है कि अमेरिका पर काफी लंबे समय से एलियंस की ख़ास नजर है। अब उन लोगों, जिन्होंने एलियंस से एनकाउंटर का जिक्र किया है, उन्हें एक ख़ास तरह के मेडिकल ऑब्जर्वेशन में भी रखा जा रहा है।

    छिपाए गए ऐसे 300 मामले

    इस छपे रिपोर्ट की मानें तो, उनके पास रजिस्टर किये गए 42 ऐसे ही अजीबोगरीब केस हैं। इन सभी लोगों ने सामने आकर खुद को एलियंस या UFO से संपर्क किये जाने की बात मानी थी। लेकिन फिर ऐसे करीब तीन सौ केसेस और भी हैं, जो अभी तक छिपी अवस्था में हैं। 

    पता हो कि यह खबर तब सामने आई है जब हाल ही में एक UFO रिसर्चर ने दावा किया था कि FBI के पास एलियंस के स्पेसक्राफ्ट के क्रैश के पक्के सबूत हैं। वहीं अमेरिका डिफेन्स बॉडी से एलियंस के एनकाउंटर की न्यूज़ के बाद अब लोग बुरी तरह से हैरान हैं। 

    शायद अब जल्द ही इस बात से भी पर्दा उठ जाएगा कि क्या वाकई एलियन पृथ्वी पर घूमने आते हैं या ये महज अफवाह है? खैर खबर जो भी हो सच्चाई को कुछ और पर्दों से भी बहार आना होगा, जिसमे काफी वक़्त लगेगा।