viral-video-girl-was-hanging-between-life-and-death-kept-screaming-save-me

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन काफी वीडियो वायरल (Video Viral) होते है। कुछ वीडियो तो इतने डरावने होते, जिसे देख किसी की भी रूह कांप जाएं। अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक 5 साल की बच्ची एक बिल्डिंग की छठवीं मंजिल की खिड़की से लटकती हुई दिखाई दे रही हैं। वहीं, इस बच्ची को बचाने के लिए एक शख्स बिना किसी सेक्युरिटी इक्युप्मेंट के इमारत की छठवीं मंजिल पर चढ़ गया। 

    सोशल मीडिया (Social Media) पर यह इस बच्ची और शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह शख्स बिना कुछ सोचे समझे बच्ची की जान बचाने के लिए इमारत की छठवीं मंजिल पर चढ़ जाता है और मासूम बच्ची को सही सलामत नीचे उतरता है। अब सोशल मीडिया पर शख्स के इस नेक काम की काफी तारीफ की जा रही है। 

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, यह घटना मध्य चीन के शांक्सी प्रांत की है। जहां एक 5 साल की बच्ची गिरने के बाद खिड़की से लटकी रह गई। इसके बाद बिल्डिंग की खिड़की में फंसी बच्ची ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर देती है। बच्ची की आवाज सुन पड़ोस में रहने वाले एन पेंग उसे बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए।

    Video Courtesy : Youtube

    पीपुल्स डेली ऑनलाइन के मुताबिक, इस शख्स ने अपनी सुरक्षा की चिंता किए बिना इसके घर के सामने लगे सेक्युरिटी बार का यूज करके इमारत के बाहर चढ़ना शुरू कर दिया। शख्स जैसे ही इमारत के छठवीं मंजिल पर पहुंचा तो उसने खिड़की के ग्रिल से लटक रही छोटी बच्ची को पकड़ लिया। शख्स 10 मिनट तक उसे निकालने की कोशिश में लगा रहा। इसके बाद बच्ची की मां मौके पर पहुंची और बच्चे को सुरक्षित नीचे लाने में उसकी मदद की।

    बच्ची की जान बचाने वाले शख्स ने सरकारी मीडिया आउटलेट पीपुल्स डेली को बताया, ‘वह बहुत डरी हुई थी और रोती रही। मैंने उसे डरने के लिए मना किया, और समझाया कि मैं उसे बचाने के लिए आ रहा हूं।’ 

    अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो पर कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ लोग इस शख्स की तारीफ भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘एक सच्चे हीरो ने उसे बचाया। भगवान भला करे उसका।’