उफनती गंगा में जब बहने लगा महावत के संग हाथी, गजराज ने 3 किलोमीटर तैरकर ऐसे बचाई जान, देखिये पूरा वीडियो

    Loading

    बिहार : सोशल मीडिया (Social Media) पर यूं तो जानवरों के कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं। जिनमें वो एक-दूसरे की मदद करते हुए नजर आते हैं, लेकिन आज हम आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऐसे वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें एक हाथी (Elephant) किसी जानवर (Animal) की नहीं, बल्कि एक इंसान की जान बचते हुए नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो (Viral Video) आपके दिल को छू जायेगा।  

    वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है और पानी में उफनती धाराओं की वजह से विशाल हाथी का भी तैर पाना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है और ऊपर बैठे हुए महावत के साथ हाथी पानी में डुबकी लगाते हुए दिखाई दे रहा है। पानी में उफनती धाराओं के बावजूद भी गजराज ने आखिरकार 3 किमी दूर तक पानी में तैरकर अपनी और महावत की जान बचाई। इस वक्त सोशल मीडिया पर हाथी और महावत का यह वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों द्वारा इसे खूब पसंद भी किया जा रहा है। 

    जानकारी के मुताबिक, यह वाकया बिहार से सटे राघोपुर के गंगा नदी का है। दरअसल, बिहार में बाढ़ के पानी की वजह से नदियों का जलस्तर काफी हद तक बढ़ गया है और यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से वहां नदी के आस-पास रहने वाले लोग डरे-सहमे हुए अपना जीवन बिता रहे हैं। ऐसे में हाथी का ये वायरल वीडियो लोगों को एक सिख दे रहा है कि कैसे मुसीबत में भी हार नहीं मानना चाहिए।