वन विभाग महिला अधिकारी ने ‘यूं’ पकड़ा खूंखार सांप, वीडियो देख दंग रह जायेंगे आप

    Loading

    नई दिल्ली: हम सब जानते है की सांप पालतू जानवर नहीं है, बल्कि बेहद जहरीला जीव है, लेकिन इनमें कई सांप ऐसे भी है जो बिलकुल भी जहरीले नही होते लेकिन हमारे अंदर सांप को लेकर इतना डर होता हैं कि सांप देखते ही हम उसे मारने की कोशिश करते है। लेकिन एक जहरीले सांप को एक वन विभाग की एक महिला अधिकारी ने जिस तरह पकड़ा है उसके लिए लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे है। 

    दरअसल इस महिला अधिकारी ने एक जहरीले सांप को इतनी आसानी से अपने काबू में किया, जिसे देखकर आप दंग रह जायेंगे। बता दें कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत ज्यादा देखा जा रहा है। जी हां सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे एक महिला अधिकारी ने चुटकियों में जहरीले सांप को काबू में कर लिया।

    आसानी से पकड़ा सांप 

    आपको बता दें कि यह वायरल वीडियो केरल के तिरुवनंतपुरम के कट्टक्कड़ा का है। दरअसल वहां पर वन विभाग को एक घर के पास एक जहरीला सांप निकलने की खबर मिलती है, जिसके बाद वहां वन विभाग की टीम पहुंचती है। वीडियो में वन विभाग की एक महिला अधिकारी जिनका नाम रोशनी है इस सांप को अपने काबू में करने की कोशिश करती हैं।

    सबसे पहले वह सांप को एक नीले से बोरे के पास ले जाती हैं और वह सांप खुद को बचाने के लिए उस बोरे में घुस जाता है। इसके बाद रोशनी उस बोरे में गांठ मार देती हैं। इस तरह बड़े ही आसानी से वनविभाग की महिला अधिकारी सांप को पकड़ लेती है। जिसकी अब सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा हो रही है। 

     

    IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो 

    आपको बता दें कि यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुधा रमन ने शेयर किया है, जी हां  इस वीडियो को IFS अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।  साथ ही वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा- ‘एक बहादुर वन कर्मचारी रोशनी ने कट्टकड़ा में मानव बस्तियों से एक सांप को रेस्क्यू किया। वह सांपों को पकड़ने में एक्सपर्ट हैं।

    देशभर के वन विभागों में महिलाओं की संख्या अच्छी तादाद में बढ़ रही है। बता दें कि 45 सेकंड के इस वीडियो को अब क 44 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 1900 से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया है। वीडियो को देख लोग वनविभाग महिला अधिकारी रौशनी की तारीफ़ कर रहे है।