Malaysia Plane Crash
AP/PTI Photo

Loading

कुआलालम्पुर. मलेशिया के कुआलालम्पुर में एक्सप्रेसवे पर एक चार्टर प्लेन के क्रैश होने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा लैंडिंग के दौरान एलमिना टाउनशिप के नजदीक हुआ। प्लेन में 2 क्रू मेंबर और 6 पैसेंजर सवार थे। हादसे में सड़क से गुजर रहे दो लोगों भी मौत हो गई है।

मलेशिया के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के मुताबिक यह विमान लैंगकॉवी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। हालांकि मलेशिया के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

सेलांगोर पुलिस प्रमुख हुसैन उमर खान ने रॉयटर्स समाचार एजेंसी को बताया कि शहर के सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे पर उतरने से दो मिनट पहले विमान का हवाई यातायात नियंत्रण टॉवर से संपर्क टूट गया था। कोई आपातकालीन कॉल नहीं थी, विमान को उतरने की मंजूरी दे दी गई थी। विमान एक कार और मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिनमें एक-एक व्यक्ति सवार था।

मलेशिया के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएम) के मुख्य कार्यकारी नोराज़मान महमूद ने कहा, “कुल छह यात्री और दो उड़ान चालक दल विमान में सवार थे और उनकी स्थिति की अभी तक पुष्टि नहीं की गई है।”

मलेशियाई वायु सेना के पूर्व सदस्य मोहम्मद सयामी मोहम्मद हाशिम ने एएफपी को बताया कि उन्होंने विमान को गलत तरीके से उड़ते हुए देखा। उन्होंने कहा, “इसके कुछ देर बाद ही मैंने एक तेज़ धमाके की आवाज़ सुनी।” “मैं उस स्थान की ओर तेजी से बढ़ा और एक विमान के अवशेष देखे। मैं कुछ नहीं कर सका।”