PM Modi Vist UAE Indian Flag On Burj Khalifa
प्रधानमंत्री मोदी (PIC Credit: PTI Photo)

Loading

दुबई: दुबई (Dubai) का प्रसिद्ध बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) उस समय भारतीय तिरंगे (Indian Flag) के रंगों से जगमगा उठा जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति ने यहां इस वर्ष के विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में एक द्विपक्षीय बैठक की। इस सम्मेलन में भारत सम्मानित अतिथि के रूप में सम्मिलित हो रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न विषयों पर संवाद किया और दोनों देशों ने ऊर्जा, बुनियादी संरचनाओं और निवेश जैसे मुख्य क्षेत्रों में सहयोग के लिए 10 समझौतों पर हस्ताक्षर किये। प्रधानमंत्री मोदी के 2024 विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में मुख्य संबोधन से पहले मंगलवार को बुर्ज खलीफा ‘सम्मानित अतिथि भारत’ के शब्दों से जगमगा उठा था।

प्रधानमंत्री मोदी का ‘गर्मजोशी’ से स्वागत करते हुए दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने मंगलवार को ‘एक्स’ पर बुर्ज खलीफा की दो तस्वीरें साझा की थीं, जिसमें से एक में इमारत भारतीय तिरंगे के रंगों और दूसरे में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन के लोगो से जगमगाती हुई दिखाई दे रही है।

पोस्ट में लिखा था, ”हम इस वर्ष के विश्व सरकार शिखर सम्मेलन के सम्मानित अतिथि, भारत और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक स्वागत करते हैं। हमारे देशों के बीच मजबूत संबंध अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए एक मॉडल के रूप में काम करते हैं।”

(एजेंसी)