canada
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. कनाडा (Canada) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां टोरंटो में बीते मंगलवार को कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर ( BAPS Swaminarayan Temple) में तोड़फोड़ के बाद दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने की खबर है। इस घटना के बाद से ही वहां के के हिंदू समुदाय में आक्रोश देखा जा रहा है और सरकार से मामले पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। 

    वहीं कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने स्वामीनारायण मंदिर में हुई इस तोड़फोड़ की निंदा की है और कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने का अपनी तरफ आग्रह भी किया है। मामले पर भारतीय मूल के कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि, ऐसा नहीं है कि,यह कोई अकेली घटना नहीं है। इससे पहले भी अन्य मंदिरों में नुकसान पहुंचाने की तमाम तरह की कोशिशें हो चुकी हैं।

    सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल हो रहा 

    इधर मंदिर में तोड़फोड़ के  बाद का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां दीवारों पर खालिस्तानी नारे भी साफ़ दिख रहे हैं। हालाँकि, ‘नवभारत’  इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है। 

    वहीं मामले पर ब्रैम्पटन दक्षिण की सांसद सोनिया सिद्धू ने भी दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि, “हम यहां एक बहुसांस्कृतिक और बहु-धार्मिक समुदाय में रहते हैं जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करने का हक़ रखता है। जिम्मेदार लोगों को उनके कार्यों के परिणामों का सामना करने के लिए भी खुद को तैयार करना चाहिए।