israel-hamas

Loading

नई दिल्ली: इजराइल-हमास जंग (Israel-Hamas War)पर मिली बड़ी खबर के अनुसार दक्षिणी गाजा पट्टी (Gaza) पर इजराइल ने बड़ा हमला किया है। इतना ही नहीं इजराइल की सेना गाजा पर चारों ओर से अब जबरदस्त हमला कर रही है।  इजराइल के यह हमले बीते 3 घंटों से लगातार जारी हैं। इतना ही नहीं अब इजराइल ने लोगों से खान यूनिस शहर स्थित घरों को तुरंत छोड़ने के लिए कहा है।  इजराइल ने कहा है कि खान यूनिस अब एक ‘खतरनाक युद्ध क्षेत्र’है। 

मिली जानकारी के अनुसार इजराइल ने दक्षिणी गाजा के कुछ हिस्सों में पर्चे गिराए हैं, जिनमें लोगों से खान यूनिस शहर स्थित घरों को छोड़ने के लिए कहा गया है। पर्चों में यह भी कहा गया है कि खान यूनिस अब एक “खतरनाक युद्ध क्षेत्र” बन चूका है।

वहीं इजराइल द्वारा गिराए गए इन पर्चों से साफ़ संकेत मिलता है कि इज़राइल अपने आक्रमण को व्यापक बनाने की तैयारी कर रहा है, जिसने अब तक गाजा पट्टी के उत्तरी भाग पर बड़े पैमाने पर ध्यान केंद्रित किया है। गौरतलब है कि इजराइल-हमास युद्ध की शुरुआत में हजारों लोग उत्तरी गाजा से पलायन कर गए थे, जिनमें से कई ने खान यूनिस और दक्षिण के अन्य शहरों में शरण ली थी।

बताते चलें कि इसके पहले ईरान (Iran) के सेना प्रमुख हुसैन सलामी ने इजराइल को सीधे तैर पर धमकी दी थी कि, अगर बीते 7 अक्तूबर जैसे कुछ और हमले हुए तो अगले 48 घंटे में दुनिया से इजराइल का नामो-निशान ही मिटा दिया जाएगा।  हालांकि वहीं अमेरिका ने भी ईरान को इस युद्ध से दूर रहने की नसीहत दी है नहीं तो उसको इसके गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा है।