Lockdown imposed in third city amid rising corona cases in China, total number of affected people 20 million
File Photo

    बीजिंग: चीन (China) के वुहान (Wuhan) से पहली बार सामने आए कोरोना (Coronavirus) केस से दुनिया के लगभग सभी देश आज भी जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में कई देशों में अब कोरोना पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया है। ऐसे में चीन में एक बार से कोरोना मामले बढ़ने की बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन के कई हिस्सों में खतरनाक कोरोना वायरस के केस एक बार फिर से सामने आने लगे हैं। जिसके बाद चीन के कई हिस्सों में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं। कई इलाकों में स्कूल फिर से बंद कर दिए गए हैं और फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। 

    रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन सरकार ने बढ़ते कोरोना केस पर लगाम लगाने के लिए हाल ही में कई कड़े कदम उठाए हैं।  यहां फ्लाइट रद्द की जा रही हैं, कई क्षेत्रों में स्कूल बंद कर दिए गए और कुछ जगहों पर फिर से लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं।बताया जा रहा है कि, चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में कोविड के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। हाल ही में बाहर से आए कुछ यात्रियों को इस नए कोरोना आउटब्रेक के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है।

    चीन में पहले की तरह ही अब एक बार फिर से कोरोना की मास टेस्टिंग की जा रही है। इसके अलावा लॉकडाउन खुलने के बाद खोले गए फेमस टूरिस्ट स्पॉट फिर से बंद किए जा रहे हैं।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में बढ़ते कोविंद मामलों के चलते चीन के कुछ प्रमुख क्षेत्रों में लगभग 60 प्रतिशत फ्लाइट्स को भी रद्द कर दिया गया है। रायटर्स के मुताबिक, वैसे अभी के लिए चीन में 20 अक्टूबर सिर्फ 21 मामले सामने आए हैं, लेकिन सरकार इससे सख्ती से इसलिए भी निपट रही है क्यूंकि वह अब देश में कोविंद का कोई भी सक्रिय मामला नहीं चाहती।